Breaking News in Hindi
Header Banner
ब्रेकिंग
लालकुआं पुलिस ने एक अवैध शराब के साथ एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार ! मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बाटी रेड क्रॉस सोसाइटी की पुनर्वास राहत सामग्री ! DM की अध्यक्षता में हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन ! नाराज उपभोक्ताओं की बिजली कटौती की समस्या को लेकर प्रदर्शन के बाद प्रशासन अधिकारियों के साथ की मीटिं... एक पेड़ मां गंगा के नाम अंतर्गत पौधा रोपण संपन्न ! एक पेड़ माँ गंगा के नाम अंतर्गत हुआ पौधारोपण ! दिनदहाड़े कुछ युवकों ने धारदार हथियार से काटकर की युवक की हत्या ! पौधा लगाना जितना महत्वपूर्ण, उतना ही उसका संरक्षण आवश्यक है - मंत्री श्री सुरेश कुमार खन्ना मनमाने तरीके से मरीजों से इलाज और जांच हेतु वसूलते है पैसा, शासन - प्रशासन की नही है कोई लगाम ! विधायक द्वारा अपनी हत्या की आशंका जताने के बाद SSP व DM ने जारी किया बयान !

लूट की झूठी घटना दर्शाने वाले बस चालक व परिचालक गिरफ्तार ! तोड़फोड़ करने वाले 07 अभियुक्त भी गिरफ्तार !

0 145

उत्तर प्रदेश : लखीमपुर खीरी
17 जुलाई 2022 : रोडवेज बस में हुई मारपीट की घटना को लूट की झूठी घटना दर्शाने वाले बस के चालक व परिचालक गिरफ्तार ! साथ ही बस में मारपीट व तोड़फोड़ करने वाले 07 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया ।

दिनांक 12.07.2022 को समय 22.30 बजे थाना पसगवां पर सूचना प्राप्त हुई कि थाना क्षेत्रान्तर्गत मछेछा नहर पुल के आगे पेट्रोल पम्प के पास हरिद्वार से रुपैडिया जा रही सीतापुर डिपो (UP 34 T 9566) को नीले रंग की मोटरसाइकिलों पर बैठकर आए कुछ अज्ञात व्यक्तियों द्वारा मोटरसाइकिलों को बस के आगे लगाकर रोक दिया गया था और बस परिचालक के बैग (जिसमें 38,000 रुपये व टिकट गड्डी और चार बेबिल रखे थे) व परिचालक के गले से सोने की चेन को भी छीन लिया गया और बस के शीशे को तोड़कर मोटरसाइकिलों से पीछे की तरफ भाग गए । घटना की सूचना पर CO मोहम्मदी द्वारा मय पुलिस फोर्स के तत्काल मौके पर पहुँचकर जांच की गई और थाना पसगवां पर मु0अ0सं0 320/22 धारा 392 भादवि पंजीकृत किया गया था । SP द्वारा घटना की गम्भीरता को देखते हुए CO मोहम्मदी के नेतृत्व में घटना के शीघ्र अनावरण हेतु 04 पुलिस टीमों का गठन किया गया था ।

विवेचना के क्रम में मोबाइल सर्विलांस व ह्युमन इंटेलिजेन्स की मदद से प्रकाश में आया कि रोडवेज बस के चालक व परिचालक के साथ जनपद शहाजहाँपुर बस स्टैण्ड पर एक व्यक्ति कुलदीप के साथ किसी बात को लेकर विवाद हुआ था, जिसमें अभियुक्त कुलदीप द्वारा अपने अन्य साथियों की मदद से बस को जनपद खीरी में घेर लिया गया और बस के चालक व परिचालक के साथ मारपीट की गई और बस में तोड़फोड़ की गई । बस के चालक व परिचालक द्वारा विवाद की घटना व मारपीट की घटना को छिपाकर पुलिस को लूट की झूठी सूचना दी गई । पुलिस द्वारा बस के चालक व परिचालक को गिरफ्तार कर लूट की सूचना में अंकित सामान 01 अदद बैग (जिसमें 38,000 रुपये, टिकट गड्डी व 04 बेबिल रखे थे) को बस परिचालक के घर की छत पर पानी की टंकी के पास से बरामद कर लिया गया है । सभी अभियुक्तों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है ।

मु0अ0सं0 320/22 धारा 34/147/148/149/323/332/427/504/506 भादवि व 2/3 लोक सम्पत्ति क्षति निवारण अधि0 के अंतर्गत गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण –
1. कुलदीप पुत्र धर्मवीर नि0 पूर्वी लखपेड़ा थाना मोहम्मदी जनपद खीरी
2. आयुष भदौरिया पुत्र आनन्द सिंह नि0 पूर्वी लखपेड़ा थाना मोहम्मदी जनपद खीरी
3. शीपू सिंह पुत्र शेर सिंह नि0 भुड़हरा थाना मोहम्मदी जनपद खीरी
4. अमित पुत्र रामशरण नि0 बाल्मीकि बस्ती थाना मोहम्मदी जनपद खीरी
5. सत्यम श्रीवास्तव पुत्र महेश कुमार नि0 बाजारगंज थाना मोहम्मदी जनपद खीरी
6. आशू पुत्र अमरपाल नि0 नई बस्ती थाना मोहम्मदी जनपद खीरी
7. कृष्णा पुत्र अर्जुन बाल्मीकि नि0 बाल्मीकि बस्ती थाना मोहम्मदी जनपद खीरी

मु0अ0सं0 320 /22 धारा 409/420/477/120बी भादवि के अंतर्गत गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण-
1. बस का परिचालक अनुज कुमार पाण्डे पुत्र रामकुमार पाण्डेय नि0 मोहल्ला बिजवार कोतवाली देहात जनपद सीतापुर
2. बस का चालक (संविदाकर्मी) रामनिवास मिश्रा पुत्र ओंकारनाथ मिश्रा नि0 आनन्दनगर थाना कोतवाली देहात जनपद सीतापुर

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम-
1. उ0नि0 राहुल सिंह (थाना पसगवां)
2. उ0नि0 शिव कुमार सिंह (प्रभारी स्वाट टीम)
3. हे0का0 जय प्रकाश पटेल
4. का0 रामनरेश
5. का0 जगमोहन
6. का0 श्रीओम
7. का0 देवेन्द्र सिंह
8. का0 अजीत सिंह
9. का0 योगेश तोमर
10. का0 सिकन्दर चौधरी
जिला ब्यूरो चीफ लखीमपुर खीरी अनूप कुमार भास्कर की रिपोर्ट

Leave A Reply

Your email address will not be published.

आदिपुरुष फिल्म पर प्रतिबंध लगाया जाए – भुवनेश आधुनिक     |     रेलवे आरक्षण सुविधा बाधित होने से यात्रियों को उठानी पड़ेगी परेशानी !     |     फर्जी SDM बनकर मिलता था अधिकारियों से ! हुआ गिरफ्तार !     |     चाइनीज मांझा बना जी का जंजाल, गर्दन कटने से युवक की हालत नाजुक !     |     मोमबत्ती से घर में लगी आग, मासूम बच्ची की हुई जलकर मौत !     |     अलीगढ़ विकास प्राधिकरण के बुल्डोजर ने 15 बीघा जमींन को खाली कराया !     |     दिल्ली में बिपरजॉय का असर, आज फिर बादल बरसने से गिरेगा तापमान ! यूपी को भी राहत !     |     अखिलेश यादव ने उठाए प्रदेश कानून व्यवस्था पर सवाल !     |     बिपरजॉय करेगा चारधाम यात्रा को प्रभावित, यात्रियों को उठानी पड़ सकती है परेशानी !     |     9 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित विशाल जनसभा कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया !     |     लालकुआं पुलिस ने एक अवैध शराब के साथ एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार !     |     मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बाटी रेड क्रॉस सोसाइटी की पुनर्वास राहत सामग्री !     |     DM की अध्यक्षता में हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन !     |     नाराज उपभोक्ताओं की बिजली कटौती की समस्या को लेकर प्रदर्शन के बाद प्रशासन अधिकारियों के साथ की मीटिंग !     |     एक पेड़ मां गंगा के नाम अंतर्गत पौधा रोपण संपन्न !     |     एक पेड़ माँ गंगा के नाम अंतर्गत हुआ पौधारोपण !     |     दिनदहाड़े कुछ युवकों ने धारदार हथियार से काटकर की युवक की हत्या !     |     पौधा लगाना जितना महत्वपूर्ण, उतना ही उसका संरक्षण आवश्यक है – मंत्री श्री सुरेश कुमार खन्ना     |     मनमाने तरीके से मरीजों से इलाज और जांच हेतु वसूलते है पैसा, शासन – प्रशासन की नही है कोई लगाम !     |     विधायक द्वारा अपनी हत्या की आशंका जताने के बाद SSP व DM ने जारी किया बयान !     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9410378878