Breaking News in Hindi
Header Banner
ब्रेकिंग
लालकुआं पुलिस ने एक अवैध शराब के साथ एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार ! मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बाटी रेड क्रॉस सोसाइटी की पुनर्वास राहत सामग्री ! DM की अध्यक्षता में हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन ! नाराज उपभोक्ताओं की बिजली कटौती की समस्या को लेकर प्रदर्शन के बाद प्रशासन अधिकारियों के साथ की मीटिं... एक पेड़ मां गंगा के नाम अंतर्गत पौधा रोपण संपन्न ! एक पेड़ माँ गंगा के नाम अंतर्गत हुआ पौधारोपण ! दिनदहाड़े कुछ युवकों ने धारदार हथियार से काटकर की युवक की हत्या ! पौधा लगाना जितना महत्वपूर्ण, उतना ही उसका संरक्षण आवश्यक है - मंत्री श्री सुरेश कुमार खन्ना मनमाने तरीके से मरीजों से इलाज और जांच हेतु वसूलते है पैसा, शासन - प्रशासन की नही है कोई लगाम ! विधायक द्वारा अपनी हत्या की आशंका जताने के बाद SSP व DM ने जारी किया बयान !

“राष्ट्रीय सूचनाधिकार, मानवाधिकार एवं पर्यावरण सरंक्षण संगठन” की प्रयागराज जिला व मण्डल की बैठक हुई संपन्न !

0 515

उत्तर प्रदेश : प्रयागराज
27 जुलाई 2022 : माह – जुलाई 2022 की मासिक बैठक, संस्था के कैम्प कार्यालय में संपन्न हुई, बैठक में प्रयागराज जिला व मण्डल के पदाधिकारी एवं सदस्यों ने प्रतिभाग किया ।

बैठक की शुरुआत उत्तर प्रदेश कार्यकारिणी इकाई में महासचिव – अंकुरित नारायण द्विवेदी जी ने करते हुए संगठन के विस्तार पर चर्चा की । संगठन द्धारा लोकहित में चलाये जा रहे न्यू प्रोजेक्ट “आस्था रसोई” के विषय में भी वार्ता की गई ।

बैठक के मुख्य अतिथि बिहार राज्य से आए जिला सीतामढ़ी कार्यकारिणी इकाई के जिला अध्यक्ष श्री रौशन कुमार जी विशेष आमंत्रित थे, जो कि बिहार सीतामढ़ी क्षेत्र के निवासी है, उन्होंने अपने ओजस्वी भाषण से बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों को संगठन के उद्देश्यों तथा जनता के कष्ट निवारण के प्रति सजग किया ।

पहली बार जिला प्रयागराज कार्यकारिणी इकाई के महासचिव, सनत कुमार जी ने बैठक में प्रतिभाग किया तथा अपने विचार प्रकट किए ।

सदस्य – राष्ट्रिय कार्यकारिणी एवं उत्तर प्रदेश कार्यकारिणी इकाई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, श्री ऋषि अग्रवाल जी ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रयागराज मण्डल की बैठक में तथा कार्यकारिणी में दिन प्रतिदिन सदस्यों की संख्या में इजाफा हो रहा है जिससे यह प्रदर्शित होता है की संगठन के कार्यों में लोगों का रुझान बढ़ा है तथा संगठन के सदस्य / पदाधिकारी अपने पूरे मनोभाव से जनता के प्रति समर्पित है ।

बैठक का समापन भाषण आजीवन सदस्य – राष्ट्रिय कार्यकारिणी एवं प्रदेश अध्यक्ष – उत्तर प्रदेश कार्यकारिणी इकाई, पुष्पराज सिंह जी ने अपने महत्वपूर्ण व अमूल्य सुझाव से किया ।

श्री आदर्श तिवारी जी, श्री राजकुश जी तथा श्री लक्ष्मीकांत तिवारी जी ने भी संगठन के हित में अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिए ।

श्रीमान नीरज माथुर जी के जन्मदिन के अवसर पर तथा “आस्था रसोई” के स्थापना दिवस पर प्रयागराज मण्डल के समस्त पदाधिकारियों ने सर्वसम्मति तथा सहयोग राशि से प्रयागराज के प्रसिद्ध मनकामेश्वर मंदिर में लगभग 100 जरूरतमंद लोगों जिनमें औरतें, बच्चो को श्रीमान नीरज माथुर जी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में भोजन वितरित किया गया, भोजन वितरण में प्रयागराज पुलिस प्रशासन का भी भरपूर सहयोग रहा जिसके लिए संगठन उनका सदैव आभारी रहेगा ।
संगठन के जो सदस्य किसी कारणवश बैठक में नहीं आ सके थे वह विडिओ कॉल और मोबाइल से बैठक और भोजन वितरण व्यवस्था में जुड़े रहे ।

*”राष्ट्रीय सूचनाधिकार, मानवाधिकार एवं पर्यावरण संरक्षण संगठन”* से जुड़े रहने के लिए आप संगठन के सोशल मीडिया साइटो पर भी जा सकते है –

*Facebook Profile* : https://www.facebook.com/golden.crown.7146/
*Facebook Page* : https://www.facebook.com/NRTIINDIA
*Koo* : https://www.kooapp.com/profile/NRTIIndia
*Kutumb App* : https://kutumb.app/bhaarat-sanrakshan-party
*Tumblr* : https://www.tumblr.com/blog/view/nrtiindia
*Instagram* : https://www.instagram.com/nrtiindia/
*Twitter* :

Leave A Reply

Your email address will not be published.

आदिपुरुष फिल्म पर प्रतिबंध लगाया जाए – भुवनेश आधुनिक     |     रेलवे आरक्षण सुविधा बाधित होने से यात्रियों को उठानी पड़ेगी परेशानी !     |     फर्जी SDM बनकर मिलता था अधिकारियों से ! हुआ गिरफ्तार !     |     चाइनीज मांझा बना जी का जंजाल, गर्दन कटने से युवक की हालत नाजुक !     |     मोमबत्ती से घर में लगी आग, मासूम बच्ची की हुई जलकर मौत !     |     अलीगढ़ विकास प्राधिकरण के बुल्डोजर ने 15 बीघा जमींन को खाली कराया !     |     दिल्ली में बिपरजॉय का असर, आज फिर बादल बरसने से गिरेगा तापमान ! यूपी को भी राहत !     |     अखिलेश यादव ने उठाए प्रदेश कानून व्यवस्था पर सवाल !     |     बिपरजॉय करेगा चारधाम यात्रा को प्रभावित, यात्रियों को उठानी पड़ सकती है परेशानी !     |     9 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित विशाल जनसभा कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया !     |     लालकुआं पुलिस ने एक अवैध शराब के साथ एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार !     |     मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बाटी रेड क्रॉस सोसाइटी की पुनर्वास राहत सामग्री !     |     DM की अध्यक्षता में हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन !     |     नाराज उपभोक्ताओं की बिजली कटौती की समस्या को लेकर प्रदर्शन के बाद प्रशासन अधिकारियों के साथ की मीटिंग !     |     एक पेड़ मां गंगा के नाम अंतर्गत पौधा रोपण संपन्न !     |     एक पेड़ माँ गंगा के नाम अंतर्गत हुआ पौधारोपण !     |     दिनदहाड़े कुछ युवकों ने धारदार हथियार से काटकर की युवक की हत्या !     |     पौधा लगाना जितना महत्वपूर्ण, उतना ही उसका संरक्षण आवश्यक है – मंत्री श्री सुरेश कुमार खन्ना     |     मनमाने तरीके से मरीजों से इलाज और जांच हेतु वसूलते है पैसा, शासन – प्रशासन की नही है कोई लगाम !     |     विधायक द्वारा अपनी हत्या की आशंका जताने के बाद SSP व DM ने जारी किया बयान !     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9410378878