Breaking News in Hindi
Header Banner
ब्रेकिंग
हार्ट अटैक से बचाव पर मार्गदर्शन करेंगे डॉक्टर संजय मित्तल ! वरिष्ठता रद्द किए जाने पर भड़के वन विकास निगम कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन ! भगवान परशुराम जी की तीन दिवसीय प्राण प्रतिष्ठा का प्रथम दिवस का पूजन संपन्न ! सोनभद्र DM चंद्र विजय सिंह का हुआ तबादला ! बद्रीनाथ सिंह सोनभद्र के नए DM नियुक्त ! गुटखा का प्रचार करने वाले अभिनेताओं से मांगा जवाब ! ददरौल विधानसभा विधायक श्री अरविंद कुमार सिंह ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर भोजन राहत सामग्री क... साधु के वेश में भारत से नेपाल जाते समय पकड़ा गया एक विदेशी नागरिक ! स्थानांतरण प्रकरण में उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीठ ने लोकायुक्त को सौंपी जांच ! ज्वाइनिंग के मात्र 5 घण्टे बाद ही लेखपाल को बर्खास्तगी का नोटिस जारी ! पुलिस टीम ने चार लूटेरों को किया गिरफ्तार !

विकास भवन कार्यालय में सीडीओ ने किया औचक निरीक्षण 31 कर्मचारी मिले अनुपस्थित !

0 154

अनुपस्थित मिले कर्मचारियों का 1 दिन का वेतन बाधित करने का दिया निर्देश मांगा स्पष्टीकरण !

उत्तर प्रदेश : गोरखपुर
22 सितम्बर 2022 : मुख्य विकास अधिकारी संजय कुमार मीना के औचक निरीक्षण में विकास भवन स्थित कार्यालयों में दर्जनों कर्मचारी अनुपस्थित मिले । निरीक्षण के दौरान अफरा – तफरी का रहा माहौल । CDO ने सम्बंधित विभागो के अनुपस्थित कर्मचारियों से मांगा स्पष्टीकरण अनुपस्थित कर्मचारियों का एक दिन का वेतन बाधित करने का दिया निर्देश पटल प्रभारियों को निर्देशित किया कि निरीक्षण करने के दौरान बार – बार कर्मचारी बगैर छुट्टी के अनुपस्थित कैसे रह रहे क्यों ना पटल प्रभारी के कार्य क्षेत्रों में किया जाए परिवर्तन ।
आज मुख्य विकास अधिकारी संजय कुमार मीना विकास भवन कार्यालय में स्थित दर्जनों कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया निरीक्षण किए गए कार्यालयों में डीपीआरओ कार्यालय में 26 में 16 कर्मचारी अनुपस्थित जिला पिछड़ा वर्ग में 3 में 1 कर्मचारी अनुपस्थित डीएसडब्ल्यूओ 10 में 4 अनुपस्थित डीएसओ 19 में 3 अनुपस्थित आरईएस 24 में 4 अनुपस्थित खाद्य सुरक्षा में 4 में 1 अनुपस्थित एमआई 15 में 2 अनुपस्थित निरीक्षण किए गए आफिसो के 101 कर्मचारियों में 31 कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए । अनुपस्थित पाए गए कर्मचारियों का 1 दिन का वेतन बाधित करने का मुख्य विकास अधिकारी ने आदेश जारी करते हुए स्पष्टीकरण मांगा की बैगर छुट्टी लीये अपने संबंधित कार्यालय से अनुपस्थित किन कारणों से पाए गए । सही जवाब ना मिलने पर इनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही की जाएगी और एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया। जिन कार्यालयों में साफ-सफाई नहीं था उनके कार्यालय प्रभारी को जमकर फटकार लगाई निरीक्षण के दौरान विकास भवन के शौचालयों में गंदगी का अंबार मिला ।
बता दें कि मुख्य विकास अधिकारी ने आज बुधवार को पूर्वान्ह लगभग 10.30 बजे विकास भवन स्थित कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान अधिकतर कार्यालयों के 31 अधिकारी / कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए । सीडीओ ने नाराजगी व्यक्त करते हुए अनुपस्थित अधिकारी / कर्मचारियों से स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए ।
उन्होंने कहा कि संतोषजनक स्पष्टीकरण न मिलने पर कार्यालयों में नदारद मिले अधिकारी, कर्मचारियों का वेतन रोकने के साथ ही अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी । सीडीओ द्वारा निरीक्षण के दौरान कुछ कार्यालयों में शौचालयों, टॉयलेट, वॉटर कूलर के आसपास गंदगी पसरी थी । हर जगह गुटखा आदि थूका हुआ था ।सीडीओ ने अधिकारी, कर्मचारियों को समय पर कार्यालयों में उपस्थित होने के साथ ही सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक जनता की समस्याएं सुनने के निर्देश दिए ।
उन्होंने कहा कि दफ्तरों में भविष्य में भी औचक निरीक्षण किया जाएगा अगर उस दौरान अनुपस्थित कोई अधिकारी या कर्मचारी पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी । हर कार्यालय की सफाई बेहतर तरीके से किया जाये । आने वाले आगंतुक से शिष्टाचार बर्ताव किया जाए । उनके समस्याओं को गंभीरता से सुनते हुए उनके समस्याओं का निस्तारण समय बद्ध तरीके से किया जाए । किसी भी फरियादी को बेवजह ऑफिसों का चक्कर ना लगवाया जाए ।
जिला क्राइम ब्यूरो चीफ गोरखपुर बाबूलाल सक्सेना की रिपोर्ट

Leave A Reply

Your email address will not be published.

आदिपुरुष फिल्म पर प्रतिबंध लगाया जाए – भुवनेश आधुनिक     |     रेलवे आरक्षण सुविधा बाधित होने से यात्रियों को उठानी पड़ेगी परेशानी !     |     फर्जी SDM बनकर मिलता था अधिकारियों से ! हुआ गिरफ्तार !     |     चाइनीज मांझा बना जी का जंजाल, गर्दन कटने से युवक की हालत नाजुक !     |     मोमबत्ती से घर में लगी आग, मासूम बच्ची की हुई जलकर मौत !     |     अलीगढ़ विकास प्राधिकरण के बुल्डोजर ने 15 बीघा जमींन को खाली कराया !     |     दिल्ली में बिपरजॉय का असर, आज फिर बादल बरसने से गिरेगा तापमान ! यूपी को भी राहत !     |     अखिलेश यादव ने उठाए प्रदेश कानून व्यवस्था पर सवाल !     |     बिपरजॉय करेगा चारधाम यात्रा को प्रभावित, यात्रियों को उठानी पड़ सकती है परेशानी !     |     9 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित विशाल जनसभा कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया !     |     हार्ट अटैक से बचाव पर मार्गदर्शन करेंगे डॉक्टर संजय मित्तल !     |     वरिष्ठता रद्द किए जाने पर भड़के वन विकास निगम कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन !     |     भगवान परशुराम जी की तीन दिवसीय प्राण प्रतिष्ठा का प्रथम दिवस का पूजन संपन्न !     |     सोनभद्र DM चंद्र विजय सिंह का हुआ तबादला ! बद्रीनाथ सिंह सोनभद्र के नए DM नियुक्त !     |     गुटखा का प्रचार करने वाले अभिनेताओं से मांगा जवाब !     |     ददरौल विधानसभा विधायक श्री अरविंद कुमार सिंह ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर भोजन राहत सामग्री का वितरण किया !     |     साधु के वेश में भारत से नेपाल जाते समय पकड़ा गया एक विदेशी नागरिक !     |     स्थानांतरण प्रकरण में उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीठ ने लोकायुक्त को सौंपी जांच !     |     ज्वाइनिंग के मात्र 5 घण्टे बाद ही लेखपाल को बर्खास्तगी का नोटिस जारी !     |     पुलिस टीम ने चार लूटेरों को किया गिरफ्तार !     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9410378878