Breaking News in Hindi
Header Banner
ब्रेकिंग
DM की अध्यक्षता में हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन ! नाराज उपभोक्ताओं की बिजली कटौती की समस्या को लेकर प्रदर्शन के बाद प्रशासन अधिकारियों के साथ की मीटिं... एक पेड़ मां गंगा के नाम अंतर्गत पौधा रोपण संपन्न ! एक पेड़ माँ गंगा के नाम अंतर्गत हुआ पौधारोपण ! दिनदहाड़े कुछ युवकों ने धारदार हथियार से काटकर की युवक की हत्या ! पौधा लगाना जितना महत्वपूर्ण, उतना ही उसका संरक्षण आवश्यक है - मंत्री श्री सुरेश कुमार खन्ना मनमाने तरीके से मरीजों से इलाज और जांच हेतु वसूलते है पैसा, शासन - प्रशासन की नही है कोई लगाम ! विधायक द्वारा अपनी हत्या की आशंका जताने के बाद SSP व DM ने जारी किया बयान ! राष्ट्रीय गौ रक्षक सेना में नंदी का किया अंतिम संस्कार ! महाराजगंज जनपद की CMO डॉ नीना वर्मा का हुआ तबादला ! डॉ दिलीप बनें महाराजगंज के नए CMO !

आगामी पर्वो के दृष्टिगत सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था के सम्बन्ध में महत्वपूर्ण बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न !

0 174

उत्तर प्रदेश : शाहजहाँपुर
22 सितम्बर 2022 : DM श्री उमेश प्रताप सिंह एवं SP श्री एस आनन्द की अध्यक्षता में आगामी आयोजित होने वाले पर्वो के दृष्टिगत सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था के सम्बन्ध में महत्वपूर्ण बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई ।
बैठक के दौरान DM ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि आगामी त्यौहारों के दृष्टिगत आवश्यक प्रबन्ध समय से पूर्ण किये जाये । उन्होने सख्त निर्देश दिये कि जनता की सुरक्षा हेतु समस्त तैयारियां कर ली जायें । अग्निशमन व्यवस्था का समुचित प्रबन्ध सुनिश्चित किया जाये । उन्होने बड़े आयोजन स्थलों पर सी0सी0टी0वी कैमरो की व्यवस्था करने के निर्देश भी दिये । DM ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि सम्बन्धित मार्ग में ढीले तारों को तत्काल ठीक करायें तथा आयोजन से पूर्व विद्युत सुरक्षा का प्रमाणपत्र अवश्य प्राप्त किया जाये । उन्होने कहा कि अयोजन स्थल के आस पास स्थित समस्त ट्रांसफार्मर एवं पोल को ढकवाए जाने की कार्यवाही की जाए । उन्होंने सभी SDM को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने – अपने क्षेत्र में होने वाले आयोजनों की समीक्षा कर लें एवं कमियों को संबंधित विभागों के अधिकारियों के संज्ञान में लाकर उनसे समन्वय स्थापित कर ठीक कराया जाना सुनिश्चित करें । लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि आयोजन स्थलों की ओर जाने वाले समस्त मार्गो को दुरूस्त कराते हुये आख्या प्रस्तुत करें ।
DM ने सभी आयोजकों से अपेक्षा की कि वह समस्त आयोजनों मे शासन के द्वारा निर्धारित गाईडलाइन का पूर्णतया पालन सुनिश्चित करायेगें । उन्होने यह भी निर्देश दिये कि कोई नई परंम्परा की शुरूआत न की जाये तथा समस्त आयोजनों की सक्षम अधिकारी से पूर्व में अनुमति प्राप्त कर ली जाये । अनुमति प्राप्त किये बिना कोई भी आयोजन न कराया जाये । DM ने निर्देश दिये कि प्रतिमाओं के विसर्जन के लिये स्थान चिन्हित करते हुये पर्याप्त प्रबन्ध सुनिश्चित किये जाये । DM ने बताया कि माननीय न्यायालय के आदेशानुसार किसी भी नदी में प्रतिमाओं का विसर्जन किये जाने की अनुमति नही है । पेय जल की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश भी DM ने दिये ।
बैठक के दौरान SP एस आनन्द ने निर्देशित करते हुये कहा कि थाना एवं तहसील स्तर की पीस कमेटी की बैठक समय से कर ली जाये तथा समस्त आयोजको से वार्ता करते हुये अद्यतन दिशा निर्देशों से अवगत करा दिया जाये । उन्होने कहा कि त्योहार रजिस्टर का अवलोकन कर विगत घटनाओं से सम्बन्धित सभी पक्षों के नियमानुसार निरोधात्मक / आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाये । उन्होने कहा कि शोभा यात्रा एवं कार्यक्रमों में अनजान / संदिग्ध व्यक्तियों को शामिल न किया जाये और ऐसे किसी व्यक्ति के चिन्हित होने पर तैनात पुलिस / प्रशासनिक अधिकारियों को तत्काल सूचना दें ।

तदोपरांत SP शाहजहांपुर द्वारा ओसीएफ रामलीला मैदान जाकर मेले की तैयारियों का निरीक्षण किया गया तथा आवश्यक निर्देश दिए गए ।

बैठक के दौरान ADM प्रशासन श्री रामसेवक द्विवेदी, SP सिटी श्री संजय कुमार, नगर मजिस्ट्रेट श्री आशीष कुमार सिंह, सहायक नगर आयुक्त श्रीमती रश्मि गुप्ता सहित सम्बन्धित SDM, पुलिस क्षेत्राधिकारी तथा सम्बन्धित अयोजन समितियों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे ।

तदोपरांत SP श्री एस आनंद, ADM प्रशासन श्री रामसेवक द्विवेदी एवं नगर मजिस्ट्रेट श्री आशीष कुमार सिंह ने गुरुवार को ओसीएफ ग्राउंड में आयोजित होने वाली रामलीला की तैयारियों का स्थलीय निरीक्षण किया । उन्होंने आयोजकों को स्पष्ट निर्देश दिए कि समस्त तैयारियों को समय से पूर्ण कराया जाए तथा समस्त संबंधित विभागों से प्रमाण पत्र प्राप्त किया जाए । आवश्यक अनुमतिया समय से प्राप्त करने के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिए गए । SP ने कहा कि सुरक्षा के दृष्टिगत बैरिकेटिंग एवं अन्य आवश्यक प्रबंध एवं प्राथमिक चिकित्सा सुविधाएं भी आयोजन स्थल पर सुनिश्चित की जाए । नगर मजिस्ट्रेट ने आयोजन स्थल पर व्यवस्थाओं के संबंध में आयोजकों को आवश्यक जानकारियां देते हुए समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए ।
इस दौरान आयोजन समिति के सदस्यों के साथ वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे ।
जिला सहायक ब्यूरो चीफ शाहजहांपुर पंकज सिंह की रिपोर्ट

Leave A Reply

Your email address will not be published.

आदिपुरुष फिल्म पर प्रतिबंध लगाया जाए – भुवनेश आधुनिक     |     रेलवे आरक्षण सुविधा बाधित होने से यात्रियों को उठानी पड़ेगी परेशानी !     |     फर्जी SDM बनकर मिलता था अधिकारियों से ! हुआ गिरफ्तार !     |     चाइनीज मांझा बना जी का जंजाल, गर्दन कटने से युवक की हालत नाजुक !     |     मोमबत्ती से घर में लगी आग, मासूम बच्ची की हुई जलकर मौत !     |     अलीगढ़ विकास प्राधिकरण के बुल्डोजर ने 15 बीघा जमींन को खाली कराया !     |     दिल्ली में बिपरजॉय का असर, आज फिर बादल बरसने से गिरेगा तापमान ! यूपी को भी राहत !     |     अखिलेश यादव ने उठाए प्रदेश कानून व्यवस्था पर सवाल !     |     बिपरजॉय करेगा चारधाम यात्रा को प्रभावित, यात्रियों को उठानी पड़ सकती है परेशानी !     |     9 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित विशाल जनसभा कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया !     |     DM की अध्यक्षता में हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन !     |     नाराज उपभोक्ताओं की बिजली कटौती की समस्या को लेकर प्रदर्शन के बाद प्रशासन अधिकारियों के साथ की मीटिंग !     |     एक पेड़ मां गंगा के नाम अंतर्गत पौधा रोपण संपन्न !     |     एक पेड़ माँ गंगा के नाम अंतर्गत हुआ पौधारोपण !     |     दिनदहाड़े कुछ युवकों ने धारदार हथियार से काटकर की युवक की हत्या !     |     पौधा लगाना जितना महत्वपूर्ण, उतना ही उसका संरक्षण आवश्यक है – मंत्री श्री सुरेश कुमार खन्ना     |     मनमाने तरीके से मरीजों से इलाज और जांच हेतु वसूलते है पैसा, शासन – प्रशासन की नही है कोई लगाम !     |     विधायक द्वारा अपनी हत्या की आशंका जताने के बाद SSP व DM ने जारी किया बयान !     |     राष्ट्रीय गौ रक्षक सेना में नंदी का किया अंतिम संस्कार !     |     महाराजगंज जनपद की CMO डॉ नीना वर्मा का हुआ तबादला ! डॉ दिलीप बनें महाराजगंज के नए CMO !     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9410378878