Breaking News in Hindi
Header Banner
ब्रेकिंग
DM की अध्यक्षता में हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन ! नाराज उपभोक्ताओं की बिजली कटौती की समस्या को लेकर प्रदर्शन के बाद प्रशासन अधिकारियों के साथ की मीटिं... एक पेड़ मां गंगा के नाम अंतर्गत पौधा रोपण संपन्न ! एक पेड़ माँ गंगा के नाम अंतर्गत हुआ पौधारोपण ! दिनदहाड़े कुछ युवकों ने धारदार हथियार से काटकर की युवक की हत्या ! पौधा लगाना जितना महत्वपूर्ण, उतना ही उसका संरक्षण आवश्यक है - मंत्री श्री सुरेश कुमार खन्ना मनमाने तरीके से मरीजों से इलाज और जांच हेतु वसूलते है पैसा, शासन - प्रशासन की नही है कोई लगाम ! विधायक द्वारा अपनी हत्या की आशंका जताने के बाद SSP व DM ने जारी किया बयान ! राष्ट्रीय गौ रक्षक सेना में नंदी का किया अंतिम संस्कार ! महाराजगंज जनपद की CMO डॉ नीना वर्मा का हुआ तबादला ! डॉ दिलीप बनें महाराजगंज के नए CMO !

ज्वलंत समस्याओं को लेकर कलेक्ट्रेट में गरजे किसान ! राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन !

0 125

उत्तर प्रदेश : शाहजहाँपुर
03 अक्टूबर 2022 : किसानों की ज्वलंत समस्यायों का निराकरण सरकारों और प्रशासन द्वारा न किये जाने पर आज भारतीय किसान मजदूर यूनियन राष्ट्र्वादी के जिला अध्यक्ष महेंद्र यादव के नेर्तत्व में सैकड़ो किसान जुलूस के रूप में । कलेक्ट्रेट पहुचे जहां प्रदर्शन करते हुए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए सयुक्त किसान मोर्चा के आवाहन पर एक ज्ञापन महामहिम राष्ट्रपति के नाम नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा ।

महामहिम राष्ट्रपति के नाम भेजे ज्ञापन में जिला अध्यक्ष महेंद्र यादव ने कहा है कि, जैसा कि किसानों ने अपना अधिक समय तक दिल्ली की सीमा पर धरना दिया था जिसमे विश्वप्रसिद्ध सरकार ने एक आधा – अधूरा समझौता कर किसान विरोधी तीनकानूनी को वापस लिया । धरना खत्म करने के लिए सरकार ने किसानों की अन्य मांगो को मानने का आश्वासन दिया था । इनमें से कोई भी माँग अब तक पूरी नहीं की गई । इधर, उत्तरप्रदेश में अन्य समस्याओं से लगातार किसान जूझ रहे हैं । लेकिन किसानों की किसी समस्या का समाधान सरकार द्वारा नही किया जा रहा है ।
दिए गए ज्ञापन में जिला अध्यक्ष ने कहा कि लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या के आरोपी आशीष मिश्र के पिता गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी जिन पर हत्या की साजिश का आरोप है , अभी तक अपने पद पर बने हुए हैं । उन्हें तत्काल बर्खास्त कर गिरफ्तार किया जाए । लखीमपुर खीरी किसान हत्याकांड के किसान गवाही को धमकाने की कार्रवाइयों पर रोक लगाई जाए तथा धमकाने वालों पर सख्त कार्रवाई हो । शहीद किसानों को घोषित मुआवजा तत्काल प्रदान किया जाए । लखीमपुर खीरी की तरह भाजपा समर्थकों द्वारा कासगंज में किसानों पर जानलेवा हमला किया गया एवं पुलिस लाठीचार्ज में सैकड़ों किसान बुरी तरह घायल है । कासगंज के दोषियों पर तत्काल कारवाई कर घायलों को मुआवजा दिया जाए एवं किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस लिए जाए सभी फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी का कानून शीघ्रातिशीघ्र बनाया जाए । सितम्बर महीने में अतिवृष्टि के चलते की भरपाई कर उन्हें समुचित मुआवजा दिया जाए । उत्तरप्रदेश की आधिकारिक तौर पर सूखाग्रस्त घोषित कर सभी किसानों को मुआवजा दिया जाए । को भारी नुकसान हुआ है । किसानों के लिए आवारा पशुओं और जंगली जानवरों से बचाव की व्यवस्था की जाए तथा इसका स्थाई समाधान निकाला जाए । प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में घोर भ्रष्टाचार व्याप्त है तथा इसका फायदा मुख्यतः कम्पनियों और अधिक उठाते है । इस पर रोक लगाकर बीमा की राशि किसानों के खातों में पहुँचाने की समुचित व्यवस्था जाए इस दौरान भारतीय किसान मजदूर यूनियन संयुक्त किसान मोर्चा, उत्तर प्रदेश शिशुपाल सिंह जिला प्रभारी खुशीराम रविन्द्र सिंह महलाध्यक्ष बरेली अमर सिंह महेश चन्द्र वर्मा आनन्द यादव जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष योगेन्द्र शाक्य जिला सचिव दिनेश दिनेश सिंह मण्डल उपाध्यक्ष बरेली क्रान्ति सिंह महिला प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष संजय मिश्रा सन्तकुमार आदि मौजूद रहे ।
जिला क्राइम ब्यूरो चीफ शाहजहाँपुर थानेश्वर सिंह की रिपोर्ट

Leave A Reply

Your email address will not be published.

आदिपुरुष फिल्म पर प्रतिबंध लगाया जाए – भुवनेश आधुनिक     |     रेलवे आरक्षण सुविधा बाधित होने से यात्रियों को उठानी पड़ेगी परेशानी !     |     फर्जी SDM बनकर मिलता था अधिकारियों से ! हुआ गिरफ्तार !     |     चाइनीज मांझा बना जी का जंजाल, गर्दन कटने से युवक की हालत नाजुक !     |     मोमबत्ती से घर में लगी आग, मासूम बच्ची की हुई जलकर मौत !     |     अलीगढ़ विकास प्राधिकरण के बुल्डोजर ने 15 बीघा जमींन को खाली कराया !     |     दिल्ली में बिपरजॉय का असर, आज फिर बादल बरसने से गिरेगा तापमान ! यूपी को भी राहत !     |     अखिलेश यादव ने उठाए प्रदेश कानून व्यवस्था पर सवाल !     |     बिपरजॉय करेगा चारधाम यात्रा को प्रभावित, यात्रियों को उठानी पड़ सकती है परेशानी !     |     9 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित विशाल जनसभा कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया !     |     DM की अध्यक्षता में हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन !     |     नाराज उपभोक्ताओं की बिजली कटौती की समस्या को लेकर प्रदर्शन के बाद प्रशासन अधिकारियों के साथ की मीटिंग !     |     एक पेड़ मां गंगा के नाम अंतर्गत पौधा रोपण संपन्न !     |     एक पेड़ माँ गंगा के नाम अंतर्गत हुआ पौधारोपण !     |     दिनदहाड़े कुछ युवकों ने धारदार हथियार से काटकर की युवक की हत्या !     |     पौधा लगाना जितना महत्वपूर्ण, उतना ही उसका संरक्षण आवश्यक है – मंत्री श्री सुरेश कुमार खन्ना     |     मनमाने तरीके से मरीजों से इलाज और जांच हेतु वसूलते है पैसा, शासन – प्रशासन की नही है कोई लगाम !     |     विधायक द्वारा अपनी हत्या की आशंका जताने के बाद SSP व DM ने जारी किया बयान !     |     राष्ट्रीय गौ रक्षक सेना में नंदी का किया अंतिम संस्कार !     |     महाराजगंज जनपद की CMO डॉ नीना वर्मा का हुआ तबादला ! डॉ दिलीप बनें महाराजगंज के नए CMO !     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9410378878