Breaking News in Hindi
Header Banner
ब्रेकिंग
हार्ट अटैक से बचाव पर मार्गदर्शन करेंगे डॉक्टर संजय मित्तल ! वरिष्ठता रद्द किए जाने पर भड़के वन विकास निगम कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन ! भगवान परशुराम जी की तीन दिवसीय प्राण प्रतिष्ठा का प्रथम दिवस का पूजन संपन्न ! सोनभद्र DM चंद्र विजय सिंह का हुआ तबादला ! बद्रीनाथ सिंह सोनभद्र के नए DM नियुक्त ! गुटखा का प्रचार करने वाले अभिनेताओं से मांगा जवाब ! ददरौल विधानसभा विधायक श्री अरविंद कुमार सिंह ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर भोजन राहत सामग्री क... साधु के वेश में भारत से नेपाल जाते समय पकड़ा गया एक विदेशी नागरिक ! स्थानांतरण प्रकरण में उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीठ ने लोकायुक्त को सौंपी जांच ! ज्वाइनिंग के मात्र 5 घण्टे बाद ही लेखपाल को बर्खास्तगी का नोटिस जारी ! पुलिस टीम ने चार लूटेरों को किया गिरफ्तार !

पूर्व PM चंद्रशेखर की प्रतिमा का अनावरण कर CM योगी ने बलिया को दी 46 परियोजनाओं की सौगात !

0 179

उत्तर प्रदेश : बलिया
07 नवम्बर 2022 : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलिया कलक्ट्रेट के सामने चंद्रशेखर उद्यान में स्थापित पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की प्रतिमा का अनावरण किया । इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने जिले में 75 करोड़ 10 लाख की 46 परियोजनाओं का लोकर्पण और शिलान्यास किया । विकास की अपनी प्रतिबद्धताओं को दोहराते हुए कहा कि जिले के विकास के लिए सरकार हर क‍दम उठाएगी ।
मुख्यमंत्री ने कहा कि बलिया को देश और दुनिया में पहचान दिलाने वाले चंद्रशेखर की प्रतिमा अनावरण करने का मुझे अवसर मिला है । उन्होंने हमेशा मूल्यों की राजनीति की। उन्हें हर व्यक्ति की परख थी । कश्मीर से कन्याकुमारी तक उनके प्रशसंक मिलेंगे । सीएम ने कहा कि देश में जब लोकतंत्र को रौंदने का प्रयास हुआ तो चंद्रशेखर जी मुखर हुए थे। स्वदेशी आंदोलन में वह लोकप्रिय थे । उनके खिलाफ कोई अभद्र टिप्पणी नहीं करता था ।
मुख्यमंत्री ने कहा कि चंद्रशेखर ने लोकतंत्र को मजबूती प्रदान करने में अहम भूमिका निभाई है । आज भारत वैश्विक मंच पर अपनी अलग पहचान बना रहा है । बलिया बागी स्वभाव के लिए जाना जाता है, यह हजारों सालों पुरानी है ।
मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां की सब्जी दुनिया के बाजार में बिकने के लिए अब जाएगी । विभिन्न प्रकार की ताजी सब्जियां भेजी जाएगी । यहां के किसानों को अब सब्जी का अच्छा दाम मिलेगा । मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां मल्टीमॉडल हब बनाया जा सकता है, क्योंकि बलिया जिला सरयू और गंगा के मध्य स्थित है । कृषि उत्पादक संगठनों को बधाई देता हूं । यहां असीमित ऊर्जा है, किसानों की आमदनी बढ़ाई जा सकती है । इनलैंड वाटरवेज को विकसित किया जाएगा, क्योंकि यह बनारस-कोलकाता जलमार्ग का मुख्य केंद्र बन सकता है । निर्यात को बढ़ावा दिया जा सकता है । पर्यटन हमारे यहां बड़ा माध्यम है । भृगु कॉरिडोर का प्रस्ताव जिला प्रशासन बनाए । इब्राहिमपट्टी के अस्पताल में सुविधाएं बढ़ा दी जाएं । जिले में मेडिकल कालेज का प्रस्ताव शीघ्र भेजा जाए । हम प्रदेश में 35 मेडिकल कालेज बना रहे हैं । बलिया में जमीन मिल गई होती तो यहां भी कॉलेज बन गया होता । प्रोजेक्ट को जल्द धरातल पर उतारा जाए ।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकाप्टर सुबह 11.31 बजे जिला मुख्यालय पर पहुंचा । कुंवर सिंह इंटर कालेज के मैदान में राजकीय हेलीकाप्‍टर से उतरने के बाद मुख्यमंत्री चन्द्रशेखर उद्यान पहुंचे और उनकी आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया। इस दौरान उद्यान को बेहतर ढंग से सजाया गया था ।
सीएम के आगमन के मदृेनजर उद्यान के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम को देखने के लिए जनपद भर के लोग जिला मुख्यालय पर विभिन्न साधनों से पहुंचे थे । सभी विद्यालयों की छात्राएं भी अपने परिधान में कार्यक्रम का शोभा बढ़ाने के लिए पहुंची थी ।
जिला ब्यूरो चीफ बलिया अजय गुप्ता की रिपोर्ट

Leave A Reply

Your email address will not be published.

आदिपुरुष फिल्म पर प्रतिबंध लगाया जाए – भुवनेश आधुनिक     |     रेलवे आरक्षण सुविधा बाधित होने से यात्रियों को उठानी पड़ेगी परेशानी !     |     फर्जी SDM बनकर मिलता था अधिकारियों से ! हुआ गिरफ्तार !     |     चाइनीज मांझा बना जी का जंजाल, गर्दन कटने से युवक की हालत नाजुक !     |     मोमबत्ती से घर में लगी आग, मासूम बच्ची की हुई जलकर मौत !     |     अलीगढ़ विकास प्राधिकरण के बुल्डोजर ने 15 बीघा जमींन को खाली कराया !     |     दिल्ली में बिपरजॉय का असर, आज फिर बादल बरसने से गिरेगा तापमान ! यूपी को भी राहत !     |     अखिलेश यादव ने उठाए प्रदेश कानून व्यवस्था पर सवाल !     |     बिपरजॉय करेगा चारधाम यात्रा को प्रभावित, यात्रियों को उठानी पड़ सकती है परेशानी !     |     9 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित विशाल जनसभा कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया !     |     हार्ट अटैक से बचाव पर मार्गदर्शन करेंगे डॉक्टर संजय मित्तल !     |     वरिष्ठता रद्द किए जाने पर भड़के वन विकास निगम कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन !     |     भगवान परशुराम जी की तीन दिवसीय प्राण प्रतिष्ठा का प्रथम दिवस का पूजन संपन्न !     |     सोनभद्र DM चंद्र विजय सिंह का हुआ तबादला ! बद्रीनाथ सिंह सोनभद्र के नए DM नियुक्त !     |     गुटखा का प्रचार करने वाले अभिनेताओं से मांगा जवाब !     |     ददरौल विधानसभा विधायक श्री अरविंद कुमार सिंह ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर भोजन राहत सामग्री का वितरण किया !     |     साधु के वेश में भारत से नेपाल जाते समय पकड़ा गया एक विदेशी नागरिक !     |     स्थानांतरण प्रकरण में उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीठ ने लोकायुक्त को सौंपी जांच !     |     ज्वाइनिंग के मात्र 5 घण्टे बाद ही लेखपाल को बर्खास्तगी का नोटिस जारी !     |     पुलिस टीम ने चार लूटेरों को किया गिरफ्तार !     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9410378878