Breaking News in Hindi
Header Banner
ब्रेकिंग
महाराजगंज जनपद की CMO डॉ नीना वर्मा का हुआ तबादला ! डॉ दिलीप बनें महाराजगंज के नए CMO ! DCM ब्रजेश पाठक ने रायबरेली की बछरावाँ CHC पर मारा छापा ! CM योगी की मीटिंग से नदारद रहे दोनों डिप्टी CM ! CM धामी के निर्देशों पर फेरी-ठेली वालों को जारी होंगे पहचान पत्र, अनिवार्य रूप से करने होंगे प्रदर्श... आंगनबाड़ी केंद्र के हालात खराब ! आंगनबाड़ी केंद्र का छत जर्जर, बच्चों के लिए न बिजली, शौचालय और न ही... इसराइल अंसारी  अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा द्वारा भगवान परशुराम जी की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया गया ! मोहर्रम त्यौहार के दृष्टिगत महाराजगंज पुलिस ने किया सुरक्षा का पूरा इंतजाम ! घोंघी नदी के उफान से हजारों एकड़ फसल जलमग्न ! शिक्षकों ने डिजिटल हाजिरी और पुरानी पेंशन को लेकर CM योगी को लिखी चिठ्ठी !

डायरिया के फैलने को देखते हुए लगाया गया स्वास्थ्य शिविर ! ADM सहित मुख्य चिकीत्साधिकारी ने लिया जायजा !

0 212

उत्तर प्रदेश : गोरखपुर
19 नवम्बर 2022 : खजनी तहसील अन्तर्गत नगर पंचायत उनवल में डायरिया फैलने तीन दिनों से कई लोग उल्टी-दस्त से परेशान हैं । इसी को देखते हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उनवल पर शिविर लगाया गया जिसमें 35 मरीजो का इलाज किया गया 5 को स्वास्थ्य केन्द्र पर भर्ती कर लिए, 2 मरीज को जिला अस्पताल भेज दिया गया। आज तक डारिया से नगर पंचायत उनवल के नरसिंह पुत्र राम अवतार सैनी वार्ड नंबर 5 उम्र 19 वर्ष, भिखारी जायसवाल वार्ड नंबर 5 उम्र 60 वर्ष,लीलावती पत्नी भरथ लाल सैनी वार्ड नंबर 14 उम्र 70 वर्ष, संगीता प्रजापति वार्ड नंबर 8, संगीता का छोटा भाई भाई सहित संगीता की छोटी लड़की, बेला देवी, इसरावती, वैष्णवी, प्रियंका इनके परिवार के मरीज जैसे कृष्णानंद तिवारी, महावीर मौर्या जी की पत्नी, सदानंद साहनी, रामप्रकाश यादव की पत्नी इन सभी के सदस्य सहित दो दर्जन से अधिक लोग जिला अस्पताल में अपना इलाज करा रहे है । जबकि कुछ प्रायवेट नर्सिंग होम में तो दर्जनों का घर पर ही इलाज हो रहा है ।
मौके पर मुख्य चिकीत्साधिकारी गोरखपुर आशुतोष कुमार दुबे व ADM गोरखपुर सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मौके पर पहुंच कर जायजा लिए और पता किए की फैलने के कारण जायजा के दौरान वार्ड नंबर 3 में पाइप लाइन टूटा और गंदगी पाई गई जिस पर नगर पंचायत अधिकारी और अध्यक्ष को दिया निर्देश की जल्दी से इसकी व्यवस्था करें । मुख्य चिकीत्साधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया नगर पंचायत में ओ आर यस घोल, कलोरिन की गोलियां व महत्वपूर्ण दवाइया डोर टू डोर जल्द वितरित कराया जाए ।
सफाई पर नगर प्रशासन उदासीन है टैंक की सफाई न होने के कारण जो लोग वाटर सप्लाई का पानी पीते हैं वहीं लोग डायरिया से संक्रमित है ।
स्वास्थ्य विभाग की टीम प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कैम्प कर रही है टीम में चार डॉ. के एम अग्रवाल (अधीक्षक बांसगांव), डॉ धीरज शाही, डॉ जे पी वर्मा, डॉ अनुराग कुमार त्रिपाठी,और फार्मासिस्ट मे विनोद कुमार पांडेय, रंजीत कुमार, ए के पांडेय, सरोज इत्यादि लोग कैम्प में मौजूद रहे ।

क्या कहते हैं जिम्मेदार –

उक्त के संबंध में प्रभारी अधिशासी अधिकारी रेणुका यादव का कहना है कि पाईप का लीकेज ठीक कराया जायेगा और पानी के टैंक की सफाई कराई जायेगी, जो वाटर ए टी एम लगाया था उसकी मृत्यु हो गई डायरिया से निपटने के बाद दूसरे मिस्त्री को बुलाकर ठीक कराया जायेगा ।

नगर पंचायत अध्यक्ष उमाशंकर निषाद का कहना है कि पेय जल की सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाता है ।
नगर पंचायत में चार वाटर ए टी यम नागरिकों के पेय जल सुबिधा के लिए लगाया गया है परंतु सभी वाटर ए टी यम खराब होने के कारण चल नहीं रहा है ।
उक्त के संबंध मुख्य चिकीत्साधिकारी गोरखपुर आशुतोष कुमार दुबे का कहना है कि अभी डी यम साहब से कहकर जल निगम विभाग की टीम को बुलाकर सर्वेक्षण कराउंगा और जहां पाईप लीक कर रहा है उसे बन्द कराया जायेगा ।

2019 में डायरिया से नगर पंचायत में सात मौत हो गई थी !

ज्ञात हो कि नगर पंचायत उनवल में वाटर सप्लाई के लिए लगा पाईप की कई जगहों पर लीक कर रहा है वाटर सप्लाई का पाईप नालियों के बगल में जमीन में खोद कर लगाए गये हैं जिससे पाईप लीक करने पर नाली का गंदा व प्रदुषित जल पाईप के रास्ते वाटर सप्लाई द्वारा लोगों के घरों में जाता है और वहीं प्रदुषित जल नागरिक प्रयोग कर रहे हैं ।
जिला क्राइम ब्यूरो चीफ गोरखपुर बाबूलाल सक्सेना की रिपोर्ट

Leave A Reply

Your email address will not be published.

आदिपुरुष फिल्म पर प्रतिबंध लगाया जाए – भुवनेश आधुनिक     |     रेलवे आरक्षण सुविधा बाधित होने से यात्रियों को उठानी पड़ेगी परेशानी !     |     फर्जी SDM बनकर मिलता था अधिकारियों से ! हुआ गिरफ्तार !     |     चाइनीज मांझा बना जी का जंजाल, गर्दन कटने से युवक की हालत नाजुक !     |     मोमबत्ती से घर में लगी आग, मासूम बच्ची की हुई जलकर मौत !     |     अलीगढ़ विकास प्राधिकरण के बुल्डोजर ने 15 बीघा जमींन को खाली कराया !     |     दिल्ली में बिपरजॉय का असर, आज फिर बादल बरसने से गिरेगा तापमान ! यूपी को भी राहत !     |     अखिलेश यादव ने उठाए प्रदेश कानून व्यवस्था पर सवाल !     |     बिपरजॉय करेगा चारधाम यात्रा को प्रभावित, यात्रियों को उठानी पड़ सकती है परेशानी !     |     9 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित विशाल जनसभा कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया !     |     महाराजगंज जनपद की CMO डॉ नीना वर्मा का हुआ तबादला ! डॉ दिलीप बनें महाराजगंज के नए CMO !     |     DCM ब्रजेश पाठक ने रायबरेली की बछरावाँ CHC पर मारा छापा !     |     CM योगी की मीटिंग से नदारद रहे दोनों डिप्टी CM !     |     CM धामी के निर्देशों पर फेरी-ठेली वालों को जारी होंगे पहचान पत्र, अनिवार्य रूप से करने होंगे प्रदर्शित !     |     आंगनबाड़ी केंद्र के हालात खराब ! आंगनबाड़ी केंद्र का छत जर्जर, बच्चों के लिए न बिजली, शौचालय और न ही पेयजल की व्यवस्था !     |     इसराइल अंसारी      |     अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा द्वारा भगवान परशुराम जी की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया गया !     |     मोहर्रम त्यौहार के दृष्टिगत महाराजगंज पुलिस ने किया सुरक्षा का पूरा इंतजाम !     |     घोंघी नदी के उफान से हजारों एकड़ फसल जलमग्न !     |     शिक्षकों ने डिजिटल हाजिरी और पुरानी पेंशन को लेकर CM योगी को लिखी चिठ्ठी !     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9410378878