Breaking News in Hindi
Header Banner
ब्रेकिंग
DM की अध्यक्षता में हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन ! नाराज उपभोक्ताओं की बिजली कटौती की समस्या को लेकर प्रदर्शन के बाद प्रशासन अधिकारियों के साथ की मीटिं... एक पेड़ मां गंगा के नाम अंतर्गत पौधा रोपण संपन्न ! एक पेड़ माँ गंगा के नाम अंतर्गत हुआ पौधारोपण ! दिनदहाड़े कुछ युवकों ने धारदार हथियार से काटकर की युवक की हत्या ! पौधा लगाना जितना महत्वपूर्ण, उतना ही उसका संरक्षण आवश्यक है - मंत्री श्री सुरेश कुमार खन्ना मनमाने तरीके से मरीजों से इलाज और जांच हेतु वसूलते है पैसा, शासन - प्रशासन की नही है कोई लगाम ! विधायक द्वारा अपनी हत्या की आशंका जताने के बाद SSP व DM ने जारी किया बयान ! राष्ट्रीय गौ रक्षक सेना में नंदी का किया अंतिम संस्कार ! महाराजगंज जनपद की CMO डॉ नीना वर्मा का हुआ तबादला ! डॉ दिलीप बनें महाराजगंज के नए CMO !

पंजाबी शाह बाबा का सालाना उर्स बड़े ही धूम धाम से मनाया गया ! अदब से लोगों नें झुकाया सर, पूरी की दिल की मुरादें !

0 198

उत्तर प्रदेश : महाराजगंज
22 नवम्बर 2022 : जनपद महराजगंज के अंतर्गत फरेंदा तहसील के आनंदर नगर क़स्बे में मोहल्ला रतनपुर खुर्द फरेंदा में दिनाँक 21/11/2022 को हुज़ूर पंजाबी शाह बाबा रहमतुल्लाह अलैह के सालाना उर्स में दिखा अक़ीदत मंदो का जन सैलाब, हर साल से इस साल जन सैलाब देखने को मिला, पंजाबी शाह बाबा का आज उनके मज़ार पर उनके अक़ीदत मंदो के द्वारा बाबा का आशा मुबारक व उनके ज़िन्दगी का खास कुर्ता जो बाबा के पर्दा करते वक़्त का है आज कई वर्ष गुज़र जाने के बाद भी आज तरो ताज़ा व उसी हालत में है जो बाबा नें अपने आखिरी घड़ी में पहने हुवे थे, अक़ीदत मंदो से जब हमारी टीम स्वर विद्रोह टाइम्स नें पुछा की बाबा का उर्स कबसे मनाया जाता है तो लोगों नें बताया कि हमलोगों के पैदा होने से पहले बाबा का उर्स मनाया जाता है, लोगों नें यह भी बताया कि यहाँ हर धर्म के लोग आते हैँ अपनी अपनी मुरादें लेकर, और पंजाबी शाह बाबा सबकी दिली मुरादें पूरी करतें हैँ, लोग चाहे जिस धर्म के हों, बाबा नें सबकी मुरादें पूरी की हैँ, और आज भी जन सैलाब जो सबके सामने है आप खुद देख सकते हैँ, बाबा के मज़ार के तमाम अहले कमेटी के लोगों नें अपनी अपनी बातें रखी, लोगों नें पंजाबी शाह बाबा के मज़ार पर बड़े ही अक़ीदत के साथ सर झूकाये अपनी अपनी बातों को रखी, खास बात तो यह भी है कि आज भी बाबा के मज़ार पर उनका (अशा) छड़ी जो अपने दुनियावी ज़िन्दगी में लेकर चलते थे आज कई वर्ष गुज़र जाने के बाद वैसे ही सलामत हैजो बाबा का आखिरी निशानी लोगों के दरमियान में है, मज़ार शरीफ के मोतवल्ली / बानी का कहना है यह हम कई सालों से अपने पास सुरक्षित व हिफाज़त से रखें हुवे हैँ !
जब उर्स का वक्त आता है तो हम लोग बाबा के याद में इसको निकालते हैँ और ईमान को तरो ताज़ा करतें हैँ, रवि श्रीवास्तव जी के द्वारा पंजाबी शाह बाबा के मज़ार पर शाल / गिफ्ट देकर सम्मानित किया गया, रवि श्रीवास्तव जी नें कहाँ कि यह हमरे लिए बड़े ही सौभाग्य की बात है जो आज ऐसे बुज़ुर्ग के मज़ार पर कुछ सप्रेमभेंट देकर सम्मानित करने का सुनहरा मौक़ा मिला, आप सभी ज़िम्मेदार लोगों का हम तहे दिल से धन्यवाद देते हैँ और बाबा का फैज़ / कृपा हमलोगों पर सदैव बनी रहे यही हम बाबा से प्रार्थना / दुवा करतें हैँ !
इसी के साथ साथ बाबा के मज़ार पर मिलादुन्नबी (प्रोग्राम) भी हुवा जिसमें दूर दराज़ से चल कर ओलमाये किराम भी तशरीफ़ लाये सभी लोगों नें पंजाबी बाबा के ज़िन्दगी से जुडी बातों को लोगों के दरमियान ज़िक्र किया, बाबा के ज़िन्दगी पर रौशनी डालते हुवे पंजाबी शाह बाबा के मज़ार पर आये हुवे सभी जायरीन हज़रात का लोगों नें (स्वागत) खैरमक़दाम अभिनन्दन किया, प्रशाशन का भी पूरा सहयोग रहा जो बाबा के उर्स में अपने अपने कर्तव्य को ईमानदारी से निर्वहन किये !
पंजाबी बाबा के उर्स में आये हुवे मेहमान का / अगन्तुकों का सभी कमेटी के लोगों नें धन्यवाद दिया, फरेंदा के क्षेत्र के लोगों का यह खुश नसीबी है जो पंजाबी शाह बाबा का फैज़ लेरहे हैँ, और उनके साय में अपनी ज़िन्दगी गुज़र बशर कर रहे हैँ, इस मौके पर तमाम आशिकाने बाबा शामिल रहे, उत्तर प्रदेश कांग्रेस पार्टी के प्रांतीय अध्यक्ष,फरेंदा विधायक वीरेंद्र चौधरी के अनुपस्थिति में उनके प्रतिनिधि के रूप में रवि श्रीवास्तव जी हजरत पंजाबी बाबा शाह के मजार पर पहुंचकर कमेटी के सभी पदाधिकारियों को अंग वस्त्र प्रदान कर सम्मानित किया !
आप सभी का सेवक कांग्रेस पार्टी से भावी अध्यक्ष प्रत्याशी रविंद्र श्रीवास्तव साथ में वरिष्ठ समाजसेवी वह पूर्व सभासद देवी शरण दुबे सभासद प्रत्याशी युवा समाज सेवी ऋषि चौरसिया मोहम्मद आमिर, मोहम्मद इदरीश, एडवोकेट शमशाद अहमद, आजाद सिकंदर, वसीम, हाफीज मोहम्मद शफी, अख्तर हुसैन, ग़ादर, मंजूर, अहमद, निसार अहमद, आफताब, मंटू सहित बड़ी संख्या में कमेटी के मेंबरान व पदाधिकारी व उर्स में आए सभी समुदाय के लोग अपनी हाजिरी लगाकर अमन चैन की दुआ बाबा से मांगी ।
01:-कारी शफी मोहम्मद साहब बानी मज़ार व जामा मस्जिद के इमाम,
02:-मौलाना बरकत हुसैन मिस्बाही साहब “प्रिंसिपल, जामिया कामिलिया मिफ्ताहुल ओलूम कोल्हुई बाजार”
03:-मौलाना इम्तियाज़ अहमद निज़ामी साहब “गोरखपुर”
04:-सुफिये बा कमाल मियाँ साहब,,कोल्हुई बाजार,,
05:-रवि श्रीवासतव जी विधयाक प्रतिनिधि,, कांग्रेस पार्टी,,
06:-मोहम्मद आमिर,
07:-एडवोकेट शामसाद अहमद
08:-मंज़ूर अहमद, ईमरान शैख़ (ख़ुशी मार्बल ग्रेनाइट)
09:-निसार अहमद,
10:-अख्तर हुसैन
11:-वसीम, मतिउल्लाह अंसारी जी,
व जुमला आशिकाने पंजाबी बाबा रहमतुल्लाह अलैह
गोरखपुर मण्डल प्रभारी अफ़रोज़ अहमद की रिपोर्ट

Leave A Reply

Your email address will not be published.

आदिपुरुष फिल्म पर प्रतिबंध लगाया जाए – भुवनेश आधुनिक     |     रेलवे आरक्षण सुविधा बाधित होने से यात्रियों को उठानी पड़ेगी परेशानी !     |     फर्जी SDM बनकर मिलता था अधिकारियों से ! हुआ गिरफ्तार !     |     चाइनीज मांझा बना जी का जंजाल, गर्दन कटने से युवक की हालत नाजुक !     |     मोमबत्ती से घर में लगी आग, मासूम बच्ची की हुई जलकर मौत !     |     अलीगढ़ विकास प्राधिकरण के बुल्डोजर ने 15 बीघा जमींन को खाली कराया !     |     दिल्ली में बिपरजॉय का असर, आज फिर बादल बरसने से गिरेगा तापमान ! यूपी को भी राहत !     |     अखिलेश यादव ने उठाए प्रदेश कानून व्यवस्था पर सवाल !     |     बिपरजॉय करेगा चारधाम यात्रा को प्रभावित, यात्रियों को उठानी पड़ सकती है परेशानी !     |     9 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित विशाल जनसभा कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया !     |     DM की अध्यक्षता में हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन !     |     नाराज उपभोक्ताओं की बिजली कटौती की समस्या को लेकर प्रदर्शन के बाद प्रशासन अधिकारियों के साथ की मीटिंग !     |     एक पेड़ मां गंगा के नाम अंतर्गत पौधा रोपण संपन्न !     |     एक पेड़ माँ गंगा के नाम अंतर्गत हुआ पौधारोपण !     |     दिनदहाड़े कुछ युवकों ने धारदार हथियार से काटकर की युवक की हत्या !     |     पौधा लगाना जितना महत्वपूर्ण, उतना ही उसका संरक्षण आवश्यक है – मंत्री श्री सुरेश कुमार खन्ना     |     मनमाने तरीके से मरीजों से इलाज और जांच हेतु वसूलते है पैसा, शासन – प्रशासन की नही है कोई लगाम !     |     विधायक द्वारा अपनी हत्या की आशंका जताने के बाद SSP व DM ने जारी किया बयान !     |     राष्ट्रीय गौ रक्षक सेना में नंदी का किया अंतिम संस्कार !     |     महाराजगंज जनपद की CMO डॉ नीना वर्मा का हुआ तबादला ! डॉ दिलीप बनें महाराजगंज के नए CMO !     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9410378878