Breaking News in Hindi
Header Banner
ब्रेकिंग
DM की अध्यक्षता में हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन ! नाराज उपभोक्ताओं की बिजली कटौती की समस्या को लेकर प्रदर्शन के बाद प्रशासन अधिकारियों के साथ की मीटिं... एक पेड़ मां गंगा के नाम अंतर्गत पौधा रोपण संपन्न ! एक पेड़ माँ गंगा के नाम अंतर्गत हुआ पौधारोपण ! दिनदहाड़े कुछ युवकों ने धारदार हथियार से काटकर की युवक की हत्या ! पौधा लगाना जितना महत्वपूर्ण, उतना ही उसका संरक्षण आवश्यक है - मंत्री श्री सुरेश कुमार खन्ना मनमाने तरीके से मरीजों से इलाज और जांच हेतु वसूलते है पैसा, शासन - प्रशासन की नही है कोई लगाम ! विधायक द्वारा अपनी हत्या की आशंका जताने के बाद SSP व DM ने जारी किया बयान ! राष्ट्रीय गौ रक्षक सेना में नंदी का किया अंतिम संस्कार ! महाराजगंज जनपद की CMO डॉ नीना वर्मा का हुआ तबादला ! डॉ दिलीप बनें महाराजगंज के नए CMO !

भारत जोड़ो यात्रा देश के अंदर संविधान को बचाने व लोकतंत्र की रक्षा करने के लिए अत्यंत आवश्यक है :- अजय सिंह

0 123

उत्तर प्रदेश : हरदोई
30 नवम्बर 2022 : 29/11/2022 को भारत जोड़ो यात्रा पिहानी नगर में पहुंची जहां लोगो ने फूल बरसाकर स्वागत किया पिहानी नगर के प्रत्येक मोहल्ले से होकर यात्रा गुजरी लोगो के अंदर उत्साह देखने लायक था यात्रा का शुभारंभ सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण से शुरू किया गया ! उसके उपरांत पुराने कांग्रेसियों को माला पहनाकर फिर से सड़क पर उतर कर संघर्ष करने का निवेदन किया इसके उपरांत पुराने कांग्रेसियों के मार्गदर्शन व नए युवाओं का जोश जब सड़क पर उतरा तब नजारा देखने लायक था ।
Aicc सदस्य व पूर्व जिलाध्यक्ष अजय सिंह ने कहा कि जिस तरह आज से 7 दशक पूर्व सरदार पटेल जी ने देश को जोड़ने का कार्य किया था उसी तरह यह यात्रा राहुल गांधी जी के नेतृत्व में वर्तमान में संपूर्ण भारत के लोगों को एक सूत्र में पिरोने का कार्य करेगी वर्तमान की भारतीय जनता पार्टी की सरकार धर्म और जाति के नाम पर लोगों को लड़ा रही है देश में असहिष्णुता चरम पर है लेकिन यह यात्रा उसको खत्म कर और देश में लोकतंत्र विकसित करने का कार्य करेगी !

प्रदेश सचिव महिला कांग्रेस मंजू लता मित्रा ने कहा कि बाबा साहब का बनाया हुआ संविधान खतरे में है भारतीय जनता पार्टी की सरकार लोकसभा और राज्यसभा में जनमत का दुरुपयोग कर बिना विपक्ष की सलाह मशवरा के संविधान के संशोधन किए जा रही है विपक्ष के लोगों की बात सुनी सुनी जा रही है इसीलिए हमारे नेता माननीय राहुल गांधी जी सड़क पर संघर्ष कर रहे हैं और उन्हीं की कदम से कदम मिलाकर संघर्ष करने का कार्य हम सब कांग्रेसी अपने अपने जिले अपनी-अपनी विधानसभा अपने अपने घरों और गांवों में करेंगे !

Nsui राष्ट्रीय सयोजक व पीसीसी सदस्य अमलेंद्र त्रिपाठी ने कहा कि यह यात्रा बेरोजगारी, महंगाई के खिलाफ है देश में भाजपा सरकार द्वारा अराजकता का माहौल पैदा किया जा रहा है देश की जनता कांग्रेस की तरफ आशा भरी नजरो से देख रही है यात्रा को लेकर लोगों में गजब का उत्साह है देश में खुदरा महंगाई रेट बेरोजगारी रेट बढ़ रहे हैं रुपया कमजोर हो रहा है वर्तमान की मोदी सरकार देश को गर्त में धकेलने का कार्य कर रही है !

अल्पसंख्यक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष आफताब हैदर ने कहा कि यात्रा का उद्देश्य देश में एकता की भावना का संचार करना है देश में आरएसएस और उनके सह संगठनों द्वारा प्रॉक्सी याचिकाओं को डार कर अल्पसंख्यको के मन में भय पैदा किया जा रहा है जिसे दूर करने का कार्य कांग्रेस पार्टी करेगी अब अल्पसंख्यक समाज के लोग इस यात्रा से खुलकर जुड़ रहे हैं बसपा और सपा आदि जातिवादी पार्टियों से दूरी बना रहे हैं !

नगर अध्यक्ष पिहानी पूर्व पीसीसी सदस्य तंजीम जैदी ने कहा कि देश में चैन और अमन के लिए कांग्रेस सरकार अत्यंत महत्वपूर्ण है कांग्रेस पार्टी लोगों को जोड़ने का कार्य कर रही है देश में उसको चलाने के लिए सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही आवश्यक है क्योंकि हमारे पास अनुभव के साथ साथ साफ नियत भी है ।

खेलकूद प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष तुषार दीक्षित ने कहा कि देश की जनता के पास सिर्फ कांग्रेसी एक विकल्प है और आने वाले चुनाव में चाहे वह हिमांचल हो या गुजरात या उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में कांग्रेस अपना बेहतर दर्शन करने वाली है और 2024 के चुनाव के लिए सिर्फ राहुल गांधी ही विकल्प के रूप में उभर कर सबके सामने आ रहे हैं !

सोशल आउटरीच के जिला अध्यक्ष प्रियांशु शुक्ला ने कहा कि देश का प्रबुद्ध वर्ग जो 2014 में गलतफहमी हो में आ गया था वह फिर से कांग्रेस की तरफ रुख कर रहा है इसका उदाहरण योगेश यादव जैसे समाजसेवी लोग कॉन्ग्रेस को फिर से अपना खुला सपोर्ट कर रहे हैं आने वाले समय में इसका फायदा अवश्य मिलेगा !

नगर अध्यक्ष महिला कांग्रेस ममता गुप्ता ने कहा कि देश में महंगाई ने महिलाओं के घर का बजट बिगाड़ दिया है बढ़ती रसोई गैस के दामों में आम आदमियों की कमर तोड़ने का कार्य किया !

उक्त कार्यक्रम में मुख्य रूप से नगर अध्यक्ष महिला कांग्रेस ममता गुप्ता, अल्पसंख्यक जिलाध्यक्ष तालिब खान, रजमी जैदी, अमीर जहा, अलोक सिंह, हसीब खान, लाला जाजूपारा, अंसार हुसैन, मुन्ना, शौजब सज्जन, डीके सिंह, रेहान, शकीना बानो, पुष्पा देवी, रानी सिंह, कविता सक्सेना, शायरा बानो, नजीमा सहित सैकड़ों मौजूद रहे !
जिला को – ऑर्डिनेटर हरदोई हसीब खान की रिपोर्ट

Leave A Reply

Your email address will not be published.

आदिपुरुष फिल्म पर प्रतिबंध लगाया जाए – भुवनेश आधुनिक     |     रेलवे आरक्षण सुविधा बाधित होने से यात्रियों को उठानी पड़ेगी परेशानी !     |     फर्जी SDM बनकर मिलता था अधिकारियों से ! हुआ गिरफ्तार !     |     चाइनीज मांझा बना जी का जंजाल, गर्दन कटने से युवक की हालत नाजुक !     |     मोमबत्ती से घर में लगी आग, मासूम बच्ची की हुई जलकर मौत !     |     अलीगढ़ विकास प्राधिकरण के बुल्डोजर ने 15 बीघा जमींन को खाली कराया !     |     दिल्ली में बिपरजॉय का असर, आज फिर बादल बरसने से गिरेगा तापमान ! यूपी को भी राहत !     |     अखिलेश यादव ने उठाए प्रदेश कानून व्यवस्था पर सवाल !     |     बिपरजॉय करेगा चारधाम यात्रा को प्रभावित, यात्रियों को उठानी पड़ सकती है परेशानी !     |     9 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित विशाल जनसभा कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया !     |     DM की अध्यक्षता में हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन !     |     नाराज उपभोक्ताओं की बिजली कटौती की समस्या को लेकर प्रदर्शन के बाद प्रशासन अधिकारियों के साथ की मीटिंग !     |     एक पेड़ मां गंगा के नाम अंतर्गत पौधा रोपण संपन्न !     |     एक पेड़ माँ गंगा के नाम अंतर्गत हुआ पौधारोपण !     |     दिनदहाड़े कुछ युवकों ने धारदार हथियार से काटकर की युवक की हत्या !     |     पौधा लगाना जितना महत्वपूर्ण, उतना ही उसका संरक्षण आवश्यक है – मंत्री श्री सुरेश कुमार खन्ना     |     मनमाने तरीके से मरीजों से इलाज और जांच हेतु वसूलते है पैसा, शासन – प्रशासन की नही है कोई लगाम !     |     विधायक द्वारा अपनी हत्या की आशंका जताने के बाद SSP व DM ने जारी किया बयान !     |     राष्ट्रीय गौ रक्षक सेना में नंदी का किया अंतिम संस्कार !     |     महाराजगंज जनपद की CMO डॉ नीना वर्मा का हुआ तबादला ! डॉ दिलीप बनें महाराजगंज के नए CMO !     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9410378878