Breaking News in Hindi
Header Banner
ब्रेकिंग
हार्ट अटैक से बचाव पर मार्गदर्शन करेंगे डॉक्टर संजय मित्तल ! वरिष्ठता रद्द किए जाने पर भड़के वन विकास निगम कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन ! भगवान परशुराम जी की तीन दिवसीय प्राण प्रतिष्ठा का प्रथम दिवस का पूजन संपन्न ! सोनभद्र DM चंद्र विजय सिंह का हुआ तबादला ! बद्रीनाथ सिंह सोनभद्र के नए DM नियुक्त ! गुटखा का प्रचार करने वाले अभिनेताओं से मांगा जवाब ! ददरौल विधानसभा विधायक श्री अरविंद कुमार सिंह ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर भोजन राहत सामग्री क... साधु के वेश में भारत से नेपाल जाते समय पकड़ा गया एक विदेशी नागरिक ! स्थानांतरण प्रकरण में उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीठ ने लोकायुक्त को सौंपी जांच ! ज्वाइनिंग के मात्र 5 घण्टे बाद ही लेखपाल को बर्खास्तगी का नोटिस जारी ! पुलिस टीम ने चार लूटेरों को किया गिरफ्तार !

DM की अध्यक्षता में तहसील तिलहर में संपूर्ण समाधान दिवस संपन्न !

0 130

शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण एवं प्रभावी निस्तारण सुनिश्चित करने के जिलाधिकारी ने दिए निर्देश !

अधिशासी अभियन्ता विद्युत तिलहर एवं DFO का जवाब तलब करने के निर्देश !

उत्तर प्रदेश : शाहजहाँपुर
17 दिसम्बर 2022 : DM श्री उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में तहसील तिलहर में संपूर्ण समाधान दिवस संपन्न हुआ । DM ने शिकायतकर्ताओं की शिकायतों व समस्याओं को सुना तथा उनका गुणवत्तापूर्ण एवं प्रभावी निस्तारण निर्धारित समयावधि में सुनिश्चित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए । तहसील तिलहर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 107 शिकायतें प्राप्त हुयी, जिसमें से 09 प्रकरणों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया । DM ने शेष प्रकरणों को निस्तारण हेतु सम्बन्धित विभागों को प्रेषित कर यह निर्देश दिया कि उनका निस्तारण एक सप्ताह में सुनिश्चित करा दिया जायें । सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान मुख्यतः विद्युत, आपूर्ति, राजस्व, पुलिस, गन्ना, समाज कल्याण आदि विभागों से संबंधित प्रकरण प्राप्त हुए । सम्पूर्ण समाधान दिवस में विलम्ब से आने पर अधिशासी अभियन्ता विद्युत तिलहर का जवाब तलब किया । DFO के समाधान दिवस में उपस्थित न होने पर जवाब तलब करने के निर्देश दिये ।
सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान DM ने कहा कि जनसामान्य की शिकायतों का स्थानीय स्तर पर प्रभावी समाधान किया जाना शासन की प्राथमिकता है, जिसके क्रम में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया जाता है । इसमें स्थानीय नागरिक उपस्थित होकर अपनी समस्याओं का समाधान करा सकते है । DM ने कहा कि सभी अधिकारी जनता की इन शिकायतों का निस्तारण त्वरित एवं समयबद्ध तरीके से एक सप्ताह में करना सुनिश्चित करें । DM द्वारा कड़े निर्देश दिए गए कि समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण करके शिकायतकर्ताओं को अवगत कराया जाए । जो प्रकरण मौके पर निस्तारित होने वाले है उनका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण मौके पर सुनिश्चित कराया जाए तथा जिन प्रकरणों में फील्ड विजिट की आवश्यकता है उनका निस्तारण निर्धारित समय सीमा के अंतर्गत सुनिश्चित कराया जाए । उन्होंने कहा कि लापरवाही करने वालों और निस्तारण में शिथिलता बरतने वालो के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी । DM ने निर्देश दिए कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का वरिष्ठ अधिकारी मौके पर जाकर जांच कर गुणवत्तापूर्वक निस्तारण करायें, यदि संज्ञान में आया कि निस्तारण की गुणवत्ता से शिकायतकर्ता संतुष्ट नही है या निस्तारण में लापरवाही बरती गयी है तो सम्बन्धित के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी । DM ने सभी अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि सभी अधिकारी समय से कार्यालय में उपस्थित होकर शिकायतकर्ताओं की शिकायतों एवं समस्याओं को सुने तथा उनका प्रभावी निस्तारण कराने के साथ उन्हें पूरी जानकारी उपलब्ध कराएं । सभी अधिकारियों को जनता से बेहतर व्यवहार करने के निर्देश भी दिए ।
सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान आईजी रेन्ज बरेली श्री राकेश सिंह ने सम्पूर्ण समाधान दिवस पर आने वाली शिकायतों के निस्तारण को लेकर सराहना की । उन्होने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस पर शिकायतों में कमी आई है जिसका तात्पर्य है कि आने वाली शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जा रहा है । उन्होने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस को और प्रभावी बनाने की अवश्यकता है जिससे कि जनता की समस्याओं का शतप्रतिशत समाधान सुनिश्चित किया जा सके । SP श्री एस. आनंद ने पुलिस विभाग से संबंधित शिकायतों को सुनकर उनके प्रभावी निस्तारण हेतु संबंधित पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया । उन्होंने कहा कि हम सभी का उद्देश्य पीड़ित को राहत देना होना चाहिए ।

सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 आर के गौतम, उपजिलाधिकारी तिलहर सुश्री राशी कृष्णा, जिला विकास अधिकारी श्री पवन कुमार सिंह, परियोजना निदेशक डी.आर.डी.ए. श्री अवधेश राम, जिला पंचायत राज अधिकारी श्री घनश्याम सागर, जिला समाज कल्याण अधिकारी श्री राजेश कुमार, डीपीओ श्री गौरव मिश्रा, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी श्री वरूण सिंह सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे l
जिला सहायक ब्यूरो चीफ शाहजहांपुर पंकज सिंह की रिपोर्ट

Leave A Reply

Your email address will not be published.

आदिपुरुष फिल्म पर प्रतिबंध लगाया जाए – भुवनेश आधुनिक     |     रेलवे आरक्षण सुविधा बाधित होने से यात्रियों को उठानी पड़ेगी परेशानी !     |     फर्जी SDM बनकर मिलता था अधिकारियों से ! हुआ गिरफ्तार !     |     चाइनीज मांझा बना जी का जंजाल, गर्दन कटने से युवक की हालत नाजुक !     |     मोमबत्ती से घर में लगी आग, मासूम बच्ची की हुई जलकर मौत !     |     अलीगढ़ विकास प्राधिकरण के बुल्डोजर ने 15 बीघा जमींन को खाली कराया !     |     दिल्ली में बिपरजॉय का असर, आज फिर बादल बरसने से गिरेगा तापमान ! यूपी को भी राहत !     |     अखिलेश यादव ने उठाए प्रदेश कानून व्यवस्था पर सवाल !     |     बिपरजॉय करेगा चारधाम यात्रा को प्रभावित, यात्रियों को उठानी पड़ सकती है परेशानी !     |     9 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित विशाल जनसभा कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया !     |     हार्ट अटैक से बचाव पर मार्गदर्शन करेंगे डॉक्टर संजय मित्तल !     |     वरिष्ठता रद्द किए जाने पर भड़के वन विकास निगम कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन !     |     भगवान परशुराम जी की तीन दिवसीय प्राण प्रतिष्ठा का प्रथम दिवस का पूजन संपन्न !     |     सोनभद्र DM चंद्र विजय सिंह का हुआ तबादला ! बद्रीनाथ सिंह सोनभद्र के नए DM नियुक्त !     |     गुटखा का प्रचार करने वाले अभिनेताओं से मांगा जवाब !     |     ददरौल विधानसभा विधायक श्री अरविंद कुमार सिंह ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर भोजन राहत सामग्री का वितरण किया !     |     साधु के वेश में भारत से नेपाल जाते समय पकड़ा गया एक विदेशी नागरिक !     |     स्थानांतरण प्रकरण में उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीठ ने लोकायुक्त को सौंपी जांच !     |     ज्वाइनिंग के मात्र 5 घण्टे बाद ही लेखपाल को बर्खास्तगी का नोटिस जारी !     |     पुलिस टीम ने चार लूटेरों को किया गिरफ्तार !     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9410378878