Breaking News in Hindi
Header Banner
ब्रेकिंग
ABPS रेणुसागर में मेधावी छात्रों को किया सम्मानित ! BU ने सभी जिलों को भेजी केंद्रों की संख्या की सूची, छह-सात जून को रवाना होंगी टीमें ! अभिषेक सक्सैना सनातनी ने रक्तदान शिविर लगाकर मनाया अपना जन्मदिन ! चरवा में रैली निकालकर मतदाताओं को किया गया जागरूक ! अवमानना नोटिस नहीं लेने पर बेसिक शिक्षा निदेशक को हाईकोर्ट ने किया तलब ! CAA के तहत पहली बार 14 लोगों को मिली भारतीय नागरिकता ! बेसिक शिक्षा से जुड़े स्कूलों के लिए एकेडमिक और प्रशासनिक गतिविधियों का वार्षिक कैलेण्डर और निर्देश ... केवल लक्ष्य एक ही है गौ माता को राष्ट्र गौ माता घोषित करना - शैलेंद्र पहलवान जी जानिए आयकर रिटर्न भरने के चार फायदे ! देवनगरी पीलीभीत अभ्युत्थान ने किया बेहरी घाट पर देवहूति गंगा जी का चुनरी मनोरथ !

समाधान दिवस पर बारा तहसील में DM व SSP ने फरियादियों की सुनी समस्या !

0 158

उत्तर प्रदेश : प्रयागराज
06 अगस्त 2022 : जनशिकायतों के निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं – DM
समाधान दिवस में कुल 292 शिकायतें प्राप्त हुई, 11 शिकायतों का मौके पर किया गया निस्तारण !
प्रयागराज DM संजय कुमार खत्री एवं SSP शैलेश कुमार पाण्डेय की अध्यक्षता में शनिवार को बारा तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया । सम्पूर्ण समाधान दिवस पर भूमिधरी जमीन पर अवैध कब्जा तथा जमीन पैमाइश, तलाबों पर अतिक्रमण सहित पुलिस विभाग एवं अन्य विभाग से सम्बंधित प्रकरण सुनवाई के लिए आयें । DM ने शिकायतों को सुनते हुए सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को शिकायतों को गुणवत्तापूर्वक एवं समयबद्धता के साथ निस्तारित करने के निर्देश दिये है । DM ने कहा कि जनशिकायतों का निस्तारण शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता वाले बिंदुओं में से एक है, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही या उदासीनता न बरती जाये । उन्होंने कहा कि शिकायतों का निस्तारण गुणवत्ता एवं समयबद्धता के साथ तो किया ही जाये साथ ही साथ शिकायतों के निस्तारण से शिकायतकर्ता को संतुष्ट भी होना चाहिए । उन्होंने एक सप्ताह के अंदर समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण सुनिश्चित करायें जाने के निर्देश दिए है ।
रोशन लाल पुत्र बृजलाल निवासी तहसील बारा ने दबंगों द्वारा उनके घर के सामने आने-जाने के मार्ग पर अवैध रूप से कब्जा कर रास्ता अवरूद्ध कर दिया गया है, जिसपर DM एसओ बारा को प्रकरण की जांच कर अवैध रूप से कब्जा किए गए मार्ग को खुलवाने के लिए कहा है । राकेश त्रिपाठी निवासी देवखरिया तहसील बारा ने गांव के सम्पर्क मार्ग पर पुलिया बनाये जाने के लिए प्रार्थनापत्र दिया, जिसपर जिलाधिकारी ने पीडब्लूडी एवं बीडीओ को आवश्यक कार्रवाई करने के लिए कहा है । शम्भू नाथ सिंह पुत्र स्व0 राम सुमेर ग्राम बीकर थाना घूरपुर तहसील बारा ने अवैध रूप से अतिक्रमण किए जाने की शिकायत की, जिसपर DM ने SDM बारा को मामले की जांच कर अवैध अतिक्रमण को हटाये जाने के लिए कहा है । उमाशंकर पुत्र स्व0 श्री संतलाल निवासी चिल्लागौहानी, लालापुर तहसील बारा ने दबंगों द्वारा लगातार धमकी दिए जाने की शिकायत की, जिसपर DM ने एसओ लालापुर को प्रकरण की जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के लिए कहा है ।
सम्पूर्ण समाधान दिवस पर कुल 292 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें राजस्व की 183 पुलिस विभाग की 41, विकास की 27 तथा अन्य विभागों की 41 शिकायतें थी, जिनमें से 11 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया । शेष शिकायतों के निस्तारण हेतु DM ने सभी सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को आज ही अपने विभागों से सम्बंधित शिकायती प्रार्थना पत्रों को प्राप्त करते हुए निर्धारित समय सीमा में गुणवत्ता के साथ निस्तारित करने के निर्देश दिये है । उन्होंने सचेत करते हुए कहा है कि प्रत्येक दशा में शिकायतों का निस्तारण निर्धारित समय-सीमा में अनिवार्य रूप से सुनिश्चित कर लिया जाये । इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही या उदासीनता क्षम्य नहीं होगी । इस अवसर पर SDM बारा, मुख्य चिकित्साधिकारी नानक सरन, उप निदेशक कृषि विनोद कुमार, पीडी ए0के मौर्या, डीडीओ सहित सभी सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहें ।
स्टेट न्यूज़ को-ऑर्डिनेटर उत्तर प्रदेश पुष्पराज सिंह की रिपोर्ट

Leave A Reply

Your email address will not be published.

आदिपुरुष फिल्म पर प्रतिबंध लगाया जाए – भुवनेश आधुनिक     |     रेलवे आरक्षण सुविधा बाधित होने से यात्रियों को उठानी पड़ेगी परेशानी !     |     फर्जी SDM बनकर मिलता था अधिकारियों से ! हुआ गिरफ्तार !     |     चाइनीज मांझा बना जी का जंजाल, गर्दन कटने से युवक की हालत नाजुक !     |     मोमबत्ती से घर में लगी आग, मासूम बच्ची की हुई जलकर मौत !     |     अलीगढ़ विकास प्राधिकरण के बुल्डोजर ने 15 बीघा जमींन को खाली कराया !     |     दिल्ली में बिपरजॉय का असर, आज फिर बादल बरसने से गिरेगा तापमान ! यूपी को भी राहत !     |     अखिलेश यादव ने उठाए प्रदेश कानून व्यवस्था पर सवाल !     |     बिपरजॉय करेगा चारधाम यात्रा को प्रभावित, यात्रियों को उठानी पड़ सकती है परेशानी !     |     9 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित विशाल जनसभा कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया !     |     ABPS रेणुसागर में मेधावी छात्रों को किया सम्मानित !     |     BU ने सभी जिलों को भेजी केंद्रों की संख्या की सूची, छह-सात जून को रवाना होंगी टीमें !     |     अभिषेक सक्सैना सनातनी ने रक्तदान शिविर लगाकर मनाया अपना जन्मदिन !     |     चरवा में रैली निकालकर मतदाताओं को किया गया जागरूक !     |     अवमानना नोटिस नहीं लेने पर बेसिक शिक्षा निदेशक को हाईकोर्ट ने किया तलब !     |     CAA के तहत पहली बार 14 लोगों को मिली भारतीय नागरिकता !     |     बेसिक शिक्षा से जुड़े स्कूलों के लिए एकेडमिक और प्रशासनिक गतिविधियों का वार्षिक कैलेण्डर और निर्देश जारी !     |     केवल लक्ष्य एक ही है गौ माता को राष्ट्र गौ माता घोषित करना – शैलेंद्र पहलवान जी     |     जानिए आयकर रिटर्न भरने के चार फायदे !     |     देवनगरी पीलीभीत अभ्युत्थान ने किया बेहरी घाट पर देवहूति गंगा जी का चुनरी मनोरथ !     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9410378878