Breaking News in Hindi
Header Banner
ब्रेकिंग
नकद नहीं बल्कि वेतन खाते में मिलेगा चुनाव ड्यूटी का पैसा ! भगवान श्रीराम के आदर्शो को आत्मसात करें यही सच्ची श्रद्धांजलि - आर पी सिंह क्या CrPC की धारा 156(3) के तहत लोक सेवक के खिलाफ जांच का आदेश देने के लिए मंजूरी की आवश्यकता है ? स... दहेज में चार पहिया वाहन नहीं मिलने पर ससुरालयों ने विवाहिता को घर से निकाला ! जन आशीर्वाद यात्रा भाजपा कार्यालय पहुंची ! सभी लोग संगठित होकर कार्य करें - अजय पाण्डेय एनटीपीसी सिंगरौली ने मनाया राष्ट्रिय अग्निशमन सेवा दिवस !  बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की 133 वीं जयंती वर्ष बड़ी धूमधाम से मनाई गयी ! कलाकार वैलफेयर ट्रस्ट की बैठक आयोजित ! बिजली के तार की चपेट में आने से पिकअप जली !

खजांची फ्लाईओवर का निर्माण कार्य सोमवार से होगा प्रारंभ !

0 139

मंडलायुक्त सभागार में मंडलायुक्त की अध्यक्षता में बैठक कर लिया गया निर्णय !

उत्तर प्रदेश : गोरखपुर
22 दिसम्बर 2022 : खजांची फ्लाईओवर निर्माण कार्य को जल्द से जल्द शुरू करने के लिए मंडलायुक्त की अध्यक्षता में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द निर्माण कार्य प्रारंभ करने का दिया मंडलायुक्त ने निर्देश । आज बृहस्पतिवार को मंडलायुक्त सभागार में खजांची ओवर ब्रिज निर्माण कार्य को जल्द से जल्द शुरू करने का पीडब्ल्यूडी चीफ विद्युत चीफ जीडीए वीसी ज्वाइंट मजिस्ट्रेट / एसडीएम सदर डीएफओ सहित संबंधित अधिकारियों के साथ मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी ने बैठक करते हुए निर्देशित किया कि महानगर को जाम के झाम से निजात दिलाने के लिए खजांची पुल निर्माण का कार्य सोमवार से प्रारंभ कर दें पुल निर्माण कार्य में आने वाले बाधाओं को विद्युत चीफ वनाधिकारी व पीडब्ल्यूडी चीफ अपने – अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए आने वाले समस्याओं का निवारण कर निर्माण कार्य को प्रारंभ करें । अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो सोमवार 26 दिसंबर 22 से खजांची ओवरब्रिज का निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाएगा, जिसके लिए मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश बैठक में दे दिया है । बैठक में गोरखपुर मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए भी चर्चा की गई लेकिन अभी शासन से स्पष्ट स्वीकृति ना मिलने के कारण कोई निर्णय नहीं लिया जा सका लेकिन बहुत ही जल्द मेट्रो का भी कार्य प्रारंभ हो जाएगा ।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महानगर को जाम के झाम से निजात दिलाने के लिए खजांची ओवर ब्रिज बनाने का निर्णय लिया था सभी अधिकारियों ने सभी औपचारिकताएं पूर्ण करते हुए सोमवार से निर्माण कार्य प्रारंभ करने का निर्णय लिया है अब खजांची ओवर ब्रिज बन जाने से बिहार और नेपाल जाने वाले वाहनों को जाम के झाम से निजात मिल जाएगा । इस फ्लाईओवर का निर्माण जेल बाईपास फोरलेन (बरगदवां से कौवाबाग) पर खजांची चौराहे पर किया जाएगा । इसके निर्माण में 96.91 लाख की लागत आएगी । व्यय वित्त समिति की बैठक में इसके प्रस्ताव पर मुहर लग गई है । सभी औपचारिकताएं पूरी हो गई है अब पुल के निर्माण की प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो जायेगा ।
आवागमन को बेहतर बनाने के लिए जनपद में हर तरफ फोरलेन का जाल बिछाया जा रहा है । बहुत सी सड़कों का काम पूरा हो गया है । कुछ का अंतिम दौर में है । महानगर को भी जाम से निजात दिलाने के लिए हर तरफ फोरलेन का निर्माण हो रहा है । जेल बाईपास का निर्माण भी आधा से ज्यादा पूरा हो चुका है ।
इस बाईपास को खजांची चौक पर मेडिकल कॉलेज-असुरन चौक फोरलेन काटता है । दोनों ही फोरलेनों पर वाहनों का अत्यधिक दबाव होने के कारण खजांची चौक पर जाम की समस्या बनी रहती है । इससे निजात दिलाने के लिए जनप्रतिनिधियों से लेकर आम लोगों तक ने मुख्यमंत्री से सिफारिश की । उनके निर्देश पर ब्रिज कारपोरेशन ने खजांची चौराहे पर फ्लाइओवर का एस्टीमेट बनाकर शासन को भेजा था ।
शासन से स्वीकृति के साथ ही इस पर व्यय वित्त समिति की मुहर भी लग गई है ।फ्लाईओवर निर्माण की प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो जाने की उम्मीद है ।
नेपाल से बिहार तक जाने वाले वाहनों का दबाव रहता है बरगदवां से कौवाबाग फोरलेन से नेपाल तक के वाहन शहर में प्रवेश करते हैं । इतना ही नहीं नेपाल से लौटकर बिहार जाने वाले वाहन भी इसी रास्ते निकलते हैं । इसके अलावा कुशीनगर, देवरिया जाने वाले वाहन भी इसी सड़क से होकर गुजरते हैं । इसके चलते इस सड़क पर ट्रैफिक का लोड अधिक है । इससे आए दिन लोगों को जाम की समस्या से जूझना पड़ता है । इसे देखते हुए ही खजांची चौराहे पर ओवरब्रिज की मांग काफी दिनों से की जा रही थी । जिसे मुख्यमंत्री ने पूरा किया और सोमवार से निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाएगा बैठक में प्रमुख रूप से मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी जीडीए वीसी महेंद्र सिंह तोमर विद्युत चीफ आशु कालिया ज्वाइंट मजिस्ट्रेट / एसडीएम सदर नेहा बंधु डीएफओ विकास यादव पीडब्ल्यूडी चीफ सहित संबंधित विभागों के आला अधिकारी मौजूद रहे ।
जिला क्राइम ब्यूरो चीफ गोरखपुर बाबूलाल सक्सेना की रिपोर्ट

Leave A Reply

Your email address will not be published.

आदिपुरुष फिल्म पर प्रतिबंध लगाया जाए – भुवनेश आधुनिक     |     रेलवे आरक्षण सुविधा बाधित होने से यात्रियों को उठानी पड़ेगी परेशानी !     |     फर्जी SDM बनकर मिलता था अधिकारियों से ! हुआ गिरफ्तार !     |     चाइनीज मांझा बना जी का जंजाल, गर्दन कटने से युवक की हालत नाजुक !     |     मोमबत्ती से घर में लगी आग, मासूम बच्ची की हुई जलकर मौत !     |     अलीगढ़ विकास प्राधिकरण के बुल्डोजर ने 15 बीघा जमींन को खाली कराया !     |     दिल्ली में बिपरजॉय का असर, आज फिर बादल बरसने से गिरेगा तापमान ! यूपी को भी राहत !     |     अखिलेश यादव ने उठाए प्रदेश कानून व्यवस्था पर सवाल !     |     बिपरजॉय करेगा चारधाम यात्रा को प्रभावित, यात्रियों को उठानी पड़ सकती है परेशानी !     |     9 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित विशाल जनसभा कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया !     |     नकद नहीं बल्कि वेतन खाते में मिलेगा चुनाव ड्यूटी का पैसा !     |     भगवान श्रीराम के आदर्शो को आत्मसात करें यही सच्ची श्रद्धांजलि – आर पी सिंह     |     क्या CrPC की धारा 156(3) के तहत लोक सेवक के खिलाफ जांच का आदेश देने के लिए मंजूरी की आवश्यकता है ? सुप्रीम कोर्ट ने लंबित मामले में शीघ्र निर्णय करने को कहा !     |     दहेज में चार पहिया वाहन नहीं मिलने पर ससुरालयों ने विवाहिता को घर से निकाला !     |     जन आशीर्वाद यात्रा भाजपा कार्यालय पहुंची !     |     सभी लोग संगठित होकर कार्य करें – अजय पाण्डेय     |     एनटीपीसी सिंगरौली ने मनाया राष्ट्रिय अग्निशमन सेवा दिवस !      |     बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की 133 वीं जयंती वर्ष बड़ी धूमधाम से मनाई गयी !     |     कलाकार वैलफेयर ट्रस्ट की बैठक आयोजित !     |     बिजली के तार की चपेट में आने से पिकअप जली !     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9410378878