Breaking News in Hindi
Header Banner
ब्रेकिंग
नकद नहीं बल्कि वेतन खाते में मिलेगा चुनाव ड्यूटी का पैसा ! भगवान श्रीराम के आदर्शो को आत्मसात करें यही सच्ची श्रद्धांजलि - आर पी सिंह क्या CrPC की धारा 156(3) के तहत लोक सेवक के खिलाफ जांच का आदेश देने के लिए मंजूरी की आवश्यकता है ? स... दहेज में चार पहिया वाहन नहीं मिलने पर ससुरालयों ने विवाहिता को घर से निकाला ! जन आशीर्वाद यात्रा भाजपा कार्यालय पहुंची ! सभी लोग संगठित होकर कार्य करें - अजय पाण्डेय एनटीपीसी सिंगरौली ने मनाया राष्ट्रिय अग्निशमन सेवा दिवस !  बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की 133 वीं जयंती वर्ष बड़ी धूमधाम से मनाई गयी ! कलाकार वैलफेयर ट्रस्ट की बैठक आयोजित ! बिजली के तार की चपेट में आने से पिकअप जली !

गरीब, निर्धन, जरूरतमंद, अहसहाय, निःसहाय लोगों के बीच 300 पीस कम्बल वितरण कार्यक्रम संपन्न !

0 124

बिहार : मधुबनी
26 दिसम्बर 2022 : मधुबनी जिले के जयनगर प्रखंड क्षेत्र के अंतर्गत मां वैष्णवी क परिसर बरही में राजद के प्रखंड अध्यक्ष उमेश यादव के द्वारा वार्ड सदस्य संघ के प्रखंड अध्यक्ष सुरेश यादव के अध्यक्षता में आज गरीब, निर्धन, जरूरतमंद, अहसहाय, निःसहाय लोगों के बीच 300 पीस कम्बल वितरण कार्यक्रम का किया गया ।
इस मौके पर राजद जयनगर के प्रखंड उमेश यादव समेत अन्य ने संयुक्त रूप ने कहा कि मनुष्य के जीवन की सार्थकता तब है, जब वह गरीब और असहायों की सेवा करे । मानव जीवन यही सबसे बड़ा कर्तव्य है । उन्होंने कहा कि जो लोग ऐसा करते हैं, वे इंसानियत की मिसाल पेश करते हैं । उन्होंने कहा कि जीवन का सच्चा अर्थ गरीब व जरूरतमंद को मदद करना है । समाज में आपसी भाईचारा के लिये समाज के अग्रणी व प्रतिष्ठित लोगों को सदैव आगे रहना चाहिये ।

इस वर्ष के ठण्ड के मौसम ने दस्तक दे दी है, उसी के मद्देनज़र आज हमलोगों ने अपने सहयोग से खुले आसमान के नीचे रह रहे गरीब, जरूरतमंद, अहसहाय, निर्धन, विकलांग एवं खुले आसमान के नीचे जिंदगी गुजर-बसर करने वाले लगभग एक सौ लोगों के बीच कम्बल वितरण करने का कार्य किया है ।

खजौली विधानसभा क्षेत्र के जयनगर प्रखंड अध्यक्ष राजद व समाज सेवी सह मुखिया प्रतिनिधि उमेश यादव ने अपने माध्यम से आज प्रथम फेज में 300 कम्बल मुहैया कराया गया है, जिसे आज बरही गांव स्थित काली मंदिर परिसर के वैसे लोग जो लाचार, बेबस व गरीब होने के कारण इस कड़ाके की ठंड में किसी तरह अपना जीवन गुजर बसर कर रहे हैं, उनलोगों को चिन्हित कर कम्बल का वितरण किया जा रहा है । उन्होंने बताया कि आने वाले समय मे ठंड का प्रकोप ओर ज्यादा बढ़ने की संभावना है, उमेश यादव के सहयोग से गर्म वस्त्र वितरण कार्यक्रम के तहत गरीब, निःसहाय, जरूरतमंद लोगों को कम्बल वितरण किया जाएगा । उन्होंने मानव सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं है । असहाय व निर्धन लोगों के बीच कंबल का वितरण करते हैं, जिनके पास इस कंपकपाती ठंड में भी तन ढकने के लिए सही से कपड़े नहीं रहते हैं । उन्होंने कहा कि हम हमेशा पूरी सादगी ढंग से कंबल वितरण का कार्यक्रम करते हैं, लेकिन यह कंबल जरूरतमंदों तक पहुंचे इसके लिए पूर्व से ही तैयारी करते हैं और क्षेत्र में घूम-घूम कर वैसे लोगों की सूची बनाते हैं, जो पूरी तरह लाचार व बेबस हों । उन्होंने कहा कि कहा कि ऐसा कर हमें काफी आत्मसंतुष्टि मिलती है, क्योंकि साधन संपन्न लोग तो अपने संसाधनों से गर्म कपड़े व कंबल जुटा लेते हैं। लेकिन गरीब तबके के लिए एक अदद कंबल खरीदने के लिए काफी परेशानी झेलनी पड़ती है, इसलिए हमलोग ऐसे काम करते हैं ।
साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सच्चा कार्य वही हैं, जो समाज के हित को सर्वोपरि बना सके । इसलिए कहा जाता है कि समाज सेवा का मतलब तलवार की धार पर चलने का कार्य और यह कायरों का काम नहीं। जिंदगी में संघर्ष जरूरी हैं ।
मतलब की दुनिया में कौन किसका सोचता है, जो जैसा देखता है वो वैसा खोजता है । ये बात भले ही सच होगी, लेकिन आज भी दुनिया में ऐसे लोग है, जो अपने मतलब और स्वार्थ को पीछे छोड़ किसी और को खुश करने में जी जान से लगे हुए है । हम बात कर रहे है समाज सेवी उमेश यादव की, जो न केवल किसी के चेहरे पर मुस्कान लाने का काम करती है, बल्कि किसी भी इंसान की जान बचने के लिए जहां तक कोशिश की जा सकती है । वहां तक उसका साथ नि:स्वार्थ भाव से देती है ।
गुलाम दास सरपंच बरही, श्याम नंदन प्रसाद गुरमैंता, सुरेश यादव, संतोष कुमार दास, मुहम्मद जाकिर, सुजीत सिंह, नबल यादव, मनोज साफी पूर्व मुखिया प्रतिनिधि बरही, दुर्गानंद यादव,रामचंद्र पासवान, मुहम्मद मंजूर, ललन प्रसाद साह, अजब लाल बैदा, जामुन यादव, मुहम्मद कैश, नौसाद अहमद जिला उपाध्यक्ष राजद, मुहम्मद रशूल, भुनेश्वर यादव, मुहम्मद अकबर, मोहन पासवान, मीडिया प्रभारी चंदन यादव समेत सैकड़ों अन्य उपस्थित रहे ।
जिला ब्यूरो चीफ मधुबनी जवाहर कुमार की रिपोर्ट

Leave A Reply

Your email address will not be published.

आदिपुरुष फिल्म पर प्रतिबंध लगाया जाए – भुवनेश आधुनिक     |     रेलवे आरक्षण सुविधा बाधित होने से यात्रियों को उठानी पड़ेगी परेशानी !     |     फर्जी SDM बनकर मिलता था अधिकारियों से ! हुआ गिरफ्तार !     |     चाइनीज मांझा बना जी का जंजाल, गर्दन कटने से युवक की हालत नाजुक !     |     मोमबत्ती से घर में लगी आग, मासूम बच्ची की हुई जलकर मौत !     |     अलीगढ़ विकास प्राधिकरण के बुल्डोजर ने 15 बीघा जमींन को खाली कराया !     |     दिल्ली में बिपरजॉय का असर, आज फिर बादल बरसने से गिरेगा तापमान ! यूपी को भी राहत !     |     अखिलेश यादव ने उठाए प्रदेश कानून व्यवस्था पर सवाल !     |     बिपरजॉय करेगा चारधाम यात्रा को प्रभावित, यात्रियों को उठानी पड़ सकती है परेशानी !     |     9 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित विशाल जनसभा कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया !     |     नकद नहीं बल्कि वेतन खाते में मिलेगा चुनाव ड्यूटी का पैसा !     |     भगवान श्रीराम के आदर्शो को आत्मसात करें यही सच्ची श्रद्धांजलि – आर पी सिंह     |     क्या CrPC की धारा 156(3) के तहत लोक सेवक के खिलाफ जांच का आदेश देने के लिए मंजूरी की आवश्यकता है ? सुप्रीम कोर्ट ने लंबित मामले में शीघ्र निर्णय करने को कहा !     |     दहेज में चार पहिया वाहन नहीं मिलने पर ससुरालयों ने विवाहिता को घर से निकाला !     |     जन आशीर्वाद यात्रा भाजपा कार्यालय पहुंची !     |     सभी लोग संगठित होकर कार्य करें – अजय पाण्डेय     |     एनटीपीसी सिंगरौली ने मनाया राष्ट्रिय अग्निशमन सेवा दिवस !      |     बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की 133 वीं जयंती वर्ष बड़ी धूमधाम से मनाई गयी !     |     कलाकार वैलफेयर ट्रस्ट की बैठक आयोजित !     |     बिजली के तार की चपेट में आने से पिकअप जली !     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9410378878