Breaking News in Hindi
Header Banner
ब्रेकिंग
DM की निगरानी में गेहूं की क्रॉप कटिंग की कार्यवाही संपन्न ! नरी-सेंमरी मंदिर में चमत्कारिक आरती देखने उमड़े भक्त, दीपक की लौ आरपार होने पर भी नहीं जली चादर ! जयनगर प्रखंड में मतदाता जागरूकता अभियान संचालित ! प्रेत बाधा से मुक्ति पाने के लिए आई महिला की मौत ! किशोरी को बहला फुसलाकर भगा ले जाने मामले में मुकदमा दर्ज ! बैरिया विधायक ने ईद के अवसर पर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों का किया दौरा ! करंट की चपेट में आने से एक युवक की मौत ! रसोई गैस सिलेंडर फटने से लगी आग ! नंबर प्लेट पर फोल्डिंग क्रिएटिविटी दिखाना पड़ा भारी, मल्लीताल पुलिस ने की बाइक सीज की कार्यवाही ! ईदगाह में ईद की नमाज अदा की गई एवं बड़े हर्षोल्लाह के साथ ईद मनाई !

‘‘जिला सड़क सुरक्षा समिति‘‘ की बैठक संपन्न !

0 92

उत्तर प्रदेश : शाहजहाँपुर
26 दिसम्बर 2022 : DM श्री उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में ‘‘जिला सड़क सुरक्षा समिति‘‘ की बैठक संपन्न हुई । बैठक में DM द्वारा सड़क दुर्घटनाओं को कम करने एवं यातायात को सुगम बनाने पर बल दिया गया । हरदोई बाईपास मोड़ के आस-पास अतिक्रमण को लेकर DM ने गहरी नाराजगी व्यक्त की तथा सम्बन्धित अधिकारियों को अतिक्रमण हटाये जाने हेतु निर्देशित किया । सुरक्षा के दृष्टिगत चीनी मिलों एवं ईट भट्टा में प्रयोग किए जा रहे लोडिंग वाहनों में रिफ्लेक्टर लगाए जाने हेतु भी DM ने किया निर्देशित । उन्होंने बढ़ रहे ई-रिक्शा पर नियंत्रण करने के निर्देश दिये ।

बैठक के दौरान DM ने परिवहन विभाग पुलिस विभाग एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों द्वारा चिन्हित ब्लैक स्पॉट और उनके सुधार हेतु कृत कार्यवाही के संबंध में जानकारी ली । एन०एच०ए०आई द्वारा अवगत कराया गया कि सड़क सुरक्षा के दृष्टिगत नगरिया मोड़ के सामने शाहजहाँपुर-बरेली मार्ग पर बने डिवाइडर को बन्द करा दिया गया है । DM ने चिन्हित किये गये समस्त ब्लैक स्पॉट पर रोड सेफ्टी का कार्य कराये जाने के निर्देश दिए तथा किए गए कार्यों को पीपीटी के माध्यम से प्रदर्शित करने हेतु भी निर्देशित किया । हिट एण्ड रन दुर्घटनाओं के मामले में सोलेशियम स्कीम, 1989 के अन्तर्गत प्रदान की जाने वाली सहायता की प्रगति की भी समीक्षा की । जिसके सम्बन्ध में सहायक सम्भागीय परिवाहन अधिकरी द्वारा अवगत कराया गया कि कोई प्रकरण पेडिंग नही है । DM ने निर्देशित किया कि प्रत्येक थाने से हिट एण्ड रन के केस का विवरण लेकर सोलेशियम स्कीम की तहत सहायता उपलब्ध करायी जाये । DM ने शहर के अन्दर बढ़ रही बैटरी रिक्शा की संख्या को नियन्त्रित करने हेतु सख्त निर्देश दिए । उन्होंने बढ़ रहे ई-रिक्शा पर नियंत्रण को लेकर कहां कि मास्टर प्लान बना कर 3 से 4 दिनों में उसे प्रभावी रूप से लागू किया जाए । साथ ही उन्होंने कहा कि तहसील स्तर पर भी इसका नियंत्रण किया जाए तथा ई रिक्शा के संचालन हेतु रूट निर्धारित करते हुये उसपे कड़ाई से पालन कराया जाये, जिससे आमजन को ट्रैफिक जाम की समस्या से जूझना ना पड़े तथा किसी भी प्रकार की दुर्घटना होने से बचा जा सके । उन्होंने बैटरी रिक्शा को खड़े करने हेतु सड़क से हटकर स्थान चिन्हित करने के भी निर्देश दिये । DM ने ओवर लोडिंग वाहनों पर रोक लगाने हेतु संबंधित को निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि ओवरलोडेड वाहनों को चेक कर कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाए । साथ ही जिलाधिकारी ने शहर के मुख्य चौराहों पर ऑटो रिक्शा / ई-रिक्शा एवं स्थानीय दुकानदारों द्वारा किये जा रहे अतिक्रमण को रोकने व प्रभावी कार्यवाही करने हेतु भी निर्देशित किया ।
DM द्वारा तहसील स्तर पर विद्यालयों को चिन्हित कर सड़क सुरक्षा जन-जागरूकता वर्कशाप का आयोजन कराये जाने हेतु सम्बन्धित अधिकारियों निर्देशित किया गया । ए०आर०एम० परिवाहन निगम, शाहजहांपुर द्वारा बताया गया कि सड़क सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुये परिवहन विभाग की समस्त बसों में रिफ्लेक्टर लगवा दिये गये हैं । DM ने सड़क सुरक्षा के दृष्टिगत प्रचार-प्रचार तथा जनजागरूकता कैप्म आयोजित करने के भी निर्देश दिये ।
बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री रामसेवक द्विवेदी, नगर मजिस्ट्रेट श्री अशीष कुमार सिंह सहित सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे ।
जिला सहायक ब्यूरो चीफ शाहजहांपुर पंकज सिंह की रिपोर्ट

Leave A Reply

Your email address will not be published.

आदिपुरुष फिल्म पर प्रतिबंध लगाया जाए – भुवनेश आधुनिक     |     रेलवे आरक्षण सुविधा बाधित होने से यात्रियों को उठानी पड़ेगी परेशानी !     |     फर्जी SDM बनकर मिलता था अधिकारियों से ! हुआ गिरफ्तार !     |     चाइनीज मांझा बना जी का जंजाल, गर्दन कटने से युवक की हालत नाजुक !     |     मोमबत्ती से घर में लगी आग, मासूम बच्ची की हुई जलकर मौत !     |     अलीगढ़ विकास प्राधिकरण के बुल्डोजर ने 15 बीघा जमींन को खाली कराया !     |     दिल्ली में बिपरजॉय का असर, आज फिर बादल बरसने से गिरेगा तापमान ! यूपी को भी राहत !     |     अखिलेश यादव ने उठाए प्रदेश कानून व्यवस्था पर सवाल !     |     बिपरजॉय करेगा चारधाम यात्रा को प्रभावित, यात्रियों को उठानी पड़ सकती है परेशानी !     |     9 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित विशाल जनसभा कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया !     |     DM की निगरानी में गेहूं की क्रॉप कटिंग की कार्यवाही संपन्न !     |     नरी-सेंमरी मंदिर में चमत्कारिक आरती देखने उमड़े भक्त, दीपक की लौ आरपार होने पर भी नहीं जली चादर !     |     जयनगर प्रखंड में मतदाता जागरूकता अभियान संचालित !     |     प्रेत बाधा से मुक्ति पाने के लिए आई महिला की मौत !     |     किशोरी को बहला फुसलाकर भगा ले जाने मामले में मुकदमा दर्ज !     |     बैरिया विधायक ने ईद के अवसर पर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों का किया दौरा !     |     करंट की चपेट में आने से एक युवक की मौत !     |     रसोई गैस सिलेंडर फटने से लगी आग !     |     नंबर प्लेट पर फोल्डिंग क्रिएटिविटी दिखाना पड़ा भारी, मल्लीताल पुलिस ने की बाइक सीज की कार्यवाही !     |     ईदगाह में ईद की नमाज अदा की गई एवं बड़े हर्षोल्लाह के साथ ईद मनाई !     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9410378878