Breaking News in Hindi
Header Banner
ब्रेकिंग
DM की निगरानी में गेहूं की क्रॉप कटिंग की कार्यवाही संपन्न ! नरी-सेंमरी मंदिर में चमत्कारिक आरती देखने उमड़े भक्त, दीपक की लौ आरपार होने पर भी नहीं जली चादर ! जयनगर प्रखंड में मतदाता जागरूकता अभियान संचालित ! प्रेत बाधा से मुक्ति पाने के लिए आई महिला की मौत ! किशोरी को बहला फुसलाकर भगा ले जाने मामले में मुकदमा दर्ज ! बैरिया विधायक ने ईद के अवसर पर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों का किया दौरा ! करंट की चपेट में आने से एक युवक की मौत ! रसोई गैस सिलेंडर फटने से लगी आग ! नंबर प्लेट पर फोल्डिंग क्रिएटिविटी दिखाना पड़ा भारी, मल्लीताल पुलिस ने की बाइक सीज की कार्यवाही ! ईदगाह में ईद की नमाज अदा की गई एवं बड़े हर्षोल्लाह के साथ ईद मनाई !

गोरखनाथ मंदिर में बम की फर्जी सूचना देने वाले को पुलिस ने किया गिरफ्तार !

0 130

उत्तर प्रदेश : गोरखपुर
03 जनवरी 2023 : गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की 112 नंबर पर सूचना देकर दहशत फैलाकर अफरा-तफरी मचाने वाला पुलिस गिरफ्त में गिरफ्तार अभियुक्त ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस द्वारा धर्मशाला के पास डांट फटकार लगाया था । जिसके वजह से पुलिस को परेशान करने के लिए हमारे द्वारा 112 नंबर पर सूचना दिया गया कि चार व्यक्ति जो गोरखनाथ मंदिर को उड़ाने जा रहे हैं कि सूचना दी थी । पुलिस विभाग को परेशान करने के लिए फर्जी सूचना 112 नंबर पर हमारे द्वारा दिया गया था । गिरफ्तार अभियुक्त कुर्बान अली पुत्र मो. रहीम अली निवासी उपरौल उर्फ धर्मपुर धरम जनपद वैशाली बिहार के कब्जे से फर्जी डी0एल0, एक अदद मोबाइल व बम की फर्जी सूचना देने की रिकार्डिंग के 01/01/2023 को समय करीब 21.15 बजे कार्मल रोड मालकिन होटल गली के पास से गिरफ्तार किया गया थाना कैंट पर मु0अ0सं0 03/2023 धारा 419,420, 467,478,471,182 भादवि0 पंजीकृत किया गया । SSP डॉ गौरव ग्रोवर ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त ने बताया कि गोरखनाथ मंदिर में बम की सूचना जरिये कन्ट्रोल रुम 112 को प्राप्त हुयी समस्त अधिकारीगण को इस बात की सुचना प्राप्त हुआ सूचना प्राप्त होते ही सर्विलांश के माध्यम से उक्त नम्बर की लोकेशन प्राप्त कर के जाँच किया गया तो फोन आफ हो गया था उक्त व्यक्ति द्वारा अपना मोबाइल कुर्बान अली पुत्र मो.रहीम अली निवासी उपरौल उर्फ धर्मपुर धरम जनपद वैशाली बिहार तथा लोकल पता फ्लैट नंबर 3 गोलघर गोरखपुर का दिया था गोलघर में जांच किया गया तो उसके सम्बन्ध में किसी ने भी नहीं बताया और उक्त पता भी किसी ने नहीं बताया । जिसे मुखबीर की सूचना पर गिरफ्तार किया गया तो उपरोक्तसके पास से फर्जी डीएल जो गोरखपुर के द्वारा ही बना एंव ओरिजनल आधार कार्ड मिला । फर्जी डीएल का उपयोग लोकल पता के लिए किया था जिसमें कुर्बान अली पुत्र मो. रहीम अली निवासी फ्लैट नंबर 3 गोलघर गोरखपुर का लिखा था पूछताछ में इसने बताया कि में बिहार उपरौल उर्फ धर्मपुर धरम जनपद वैशाली का रहने वाला हूँ मेरे पिता जी यही धर्मशाला पर ब्रेड की फैक्ट्री गुड्डे में काम करते हैं । मैं करीब 10-12 साल से वहीं उन्ही के साथ रहता हूँ तथा इन्डस्ट्रीयल एरिया में रेशम विभाग के पास लक्ष्मी बेकरी के यहा माल पहुंचाने का काम करता हूँ । मैंने अपनी शादी कबाड़ बीनने वाले बंगाल की लड़की आसमा से किया है । मेरे दो बच्चे है मेरी पत्नी पैसे के लिए परेशान करती है मुझे हमेशा टार्चर करती है इस लिए मैं मानसीक रुप से परेशान था । मैं अपना माल कल 01/01/2023 को पहुँचाने ले जा रहा था तभी धर्मशाला के पास एक आरक्षी ने मुझे ट्रैफीक नियम का उलंघन कर देने के लिए मुझे डाटा था तब मैं पुलिस को परेशान करने की नियत से 112 नम्बर पर शमशाद बनकर सुचना दिया कि 04 लोग केक के डब्बे में बम लेकर गोरखनाथ मंदिर के अंदर मेन गेट से प्रवेश कर गये है जो काले कपड़े में बड़े बड़े बाल रखे हैं सूचना दिया जब मुझे और फोन आने लगा तो मैंने अपना फोन बन्द कर लिया था । बाद मे पकड़ लिया गया । पकड़े गये व्यक्ति के मोबाइल की रिकार्डिंग चेक किया गया तो 112 नम्बर की वार्ता की रिकार्डिंग प्राप्त हुयी । गिरफ्तार करने वालों में कैंट थाना प्रभारी शशि भूषण राय व उनकी टीम सम्मिलित रहे ।
स्टेट न्यूज़ हैड उत्तर प्रदेश कृष्ण कुमार गुप्ता की रिपोर्ट

Leave A Reply

Your email address will not be published.

आदिपुरुष फिल्म पर प्रतिबंध लगाया जाए – भुवनेश आधुनिक     |     रेलवे आरक्षण सुविधा बाधित होने से यात्रियों को उठानी पड़ेगी परेशानी !     |     फर्जी SDM बनकर मिलता था अधिकारियों से ! हुआ गिरफ्तार !     |     चाइनीज मांझा बना जी का जंजाल, गर्दन कटने से युवक की हालत नाजुक !     |     मोमबत्ती से घर में लगी आग, मासूम बच्ची की हुई जलकर मौत !     |     अलीगढ़ विकास प्राधिकरण के बुल्डोजर ने 15 बीघा जमींन को खाली कराया !     |     दिल्ली में बिपरजॉय का असर, आज फिर बादल बरसने से गिरेगा तापमान ! यूपी को भी राहत !     |     अखिलेश यादव ने उठाए प्रदेश कानून व्यवस्था पर सवाल !     |     बिपरजॉय करेगा चारधाम यात्रा को प्रभावित, यात्रियों को उठानी पड़ सकती है परेशानी !     |     9 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित विशाल जनसभा कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया !     |     DM की निगरानी में गेहूं की क्रॉप कटिंग की कार्यवाही संपन्न !     |     नरी-सेंमरी मंदिर में चमत्कारिक आरती देखने उमड़े भक्त, दीपक की लौ आरपार होने पर भी नहीं जली चादर !     |     जयनगर प्रखंड में मतदाता जागरूकता अभियान संचालित !     |     प्रेत बाधा से मुक्ति पाने के लिए आई महिला की मौत !     |     किशोरी को बहला फुसलाकर भगा ले जाने मामले में मुकदमा दर्ज !     |     बैरिया विधायक ने ईद के अवसर पर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों का किया दौरा !     |     करंट की चपेट में आने से एक युवक की मौत !     |     रसोई गैस सिलेंडर फटने से लगी आग !     |     नंबर प्लेट पर फोल्डिंग क्रिएटिविटी दिखाना पड़ा भारी, मल्लीताल पुलिस ने की बाइक सीज की कार्यवाही !     |     ईदगाह में ईद की नमाज अदा की गई एवं बड़े हर्षोल्लाह के साथ ईद मनाई !     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9410378878