Breaking News in Hindi
Header Banner
ब्रेकिंग
ABPS रेणुसागर में मेधावी छात्रों को किया सम्मानित ! BU ने सभी जिलों को भेजी केंद्रों की संख्या की सूची, छह-सात जून को रवाना होंगी टीमें ! अभिषेक सक्सैना सनातनी ने रक्तदान शिविर लगाकर मनाया अपना जन्मदिन ! चरवा में रैली निकालकर मतदाताओं को किया गया जागरूक ! अवमानना नोटिस नहीं लेने पर बेसिक शिक्षा निदेशक को हाईकोर्ट ने किया तलब ! CAA के तहत पहली बार 14 लोगों को मिली भारतीय नागरिकता ! बेसिक शिक्षा से जुड़े स्कूलों के लिए एकेडमिक और प्रशासनिक गतिविधियों का वार्षिक कैलेण्डर और निर्देश ... केवल लक्ष्य एक ही है गौ माता को राष्ट्र गौ माता घोषित करना - शैलेंद्र पहलवान जी जानिए आयकर रिटर्न भरने के चार फायदे ! देवनगरी पीलीभीत अभ्युत्थान ने किया बेहरी घाट पर देवहूति गंगा जी का चुनरी मनोरथ !

04 शातिर अभियुक्त गिरफ्तार ! कब्जे से चोरी के 50,000/- रू0 नकद सहित चोरी गहने व अवैध शस्त्र / कारतूस बरामद !

0 113

उत्तर प्रदेश : बलिया
17 जुलाई 2022 : थाना सिकन्दरपुर जनपद बलिया पुलिस द्वारा पुलिस मुठभेड़ में अंतर्जनपदीय 04 नफर शातिर अभियुक्त गिरफ्तार, कब्जे से चोरी के 50,000/- रू0 नकद सहित चोरी गहने व अवैध शस्त्र / कारतूस बरामद ।

02 मास्टर माइंड चोरो के साथ मिले थे 02 स्वर्णकार अभियुक्त, जो चोरी का माल अवने / पवने दाम पर चोरो से खरीदते थे ।

SP बलिया श्री राज करन नय्यर के निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध तथा चोरी से सम्बन्धित वांछित अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तार व घटना के शीघ्र अनावरण हेतु चलाए जा रहे अभियान के क्रम में थाना सिकन्दरपुर पुलिस को सफलता प्राप्त हुई ।

उल्लेखनीय है कि थाना सिकन्दरपुर पुलिस टीम के उ0नि0 वेदप्रकाश शुक्ल व उ0नि0 अखिलेश नारायण सिंह मय फोर्स द्वारा थाना क्षेत्र में चेकिंग सन्दिग्ध वाहन / सन्दिग्ध व्यक्ति के दौरान प्राप्त सूचना के आधार पर पुलिस मुठभेड़ में दिनांक 16.07.2022 को समय करीब 04.30 बजे अभियुक्तगण (1) अशोक वनवासी पुत्र राजन्म वनवासी निवासी सलेमपुर बगाही,थाना वहरियाबाद,जनपद गाजीपुर जिसके जामातालाशी से दाहिने हाथ से 01 अदद देशी तमंचा 315 बोर चालू हालत में दाहिने जेब से प्लास्टिक में दो जोड़ी सफेद धातु की पायल व बाँए जेब से 4000/- रूपये 500 के 8 नोट (2) योगेश बनवासी पुत्र रामजन्म निवासी सलेमपुर वगाही,थाना वहरियाबाद,जनपद गाजीपुर,बलिया जिसके जामातालाशी से पैन्ट की दाहिने जेब से एक प्लास्टिक में एक अदद पीले धातु का मांगटीका, 01 अदद पीले धातु का मंगलसूत्र का लाकेट,01 अदद पीले धातु की नथुनी, 02 अदद पीले धातु का कान का टप, 01 अदद पीली धातु की नथुनी का सहारा,बाँए जेब से 6000/- रूपये 500/- रूपये के 12 नोट (3). अमरनाथ वर्मा पुत्र सुदामा वर्मा निवासी मनियाँ गाँव थाना गहमर जनपद गाजीपुर जिसके जामातलाशी से पहने हुये जेब से 20000/- रूपये 500 रूपये के 40 नोट (4) जितेन्द्र चौहान पुत्र राजकुमार निवासी तितिल उचवाँ,थाना तरवाँ,जनपद आजमगढ की जामातालाशी से पहने हुये पैंट की दाहिने जेब से 20000/ रूपये 500 रूपये के 36 नोट व 100 रूपये के 20 नोट बरामद हुए । जिनके विरूद्ध थाना स्थानीय पर मुकदमा पंजीकृत करते हुए वाया न्यायालय जेल भेजा जा रहा है ।

पूछताछ अभियुक्त- सिकन्दरपुर पुलिस टीम द्वारा पुलिस मुठभेड़ में अभियुक्त (1) अशोक वनवासी पुत्र राजन्म वनवासी (2) योगेश बनवासी पुत्र रामजन्म को गिरफ्तार किया गया इन अभियुक्तों ने ही पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नीयत से फायर किया था । इनसे पूछताछ किया गया तो बताए कि वे करीब एक माह पूर्व रामविलास पुत्र राजेन्द्र वनवासी निवासी मनिया मिर्जाबाद थाना भांवरकोल जिला गाजीपुर के साथ मिलकर नरायनपुर गाँव के उत्तर तरफ पक्के मकान में बाउन्ड्री के सहारे दो मंजिला मकान में उपर के बने कमरे में ताला तोड़कर चोरी किये थे, इसके अतिरिक्त हम लोगो ने फरसाटार में दो स्थानों पर चोरी किया था हम लोगो के पास से बरामद गहने नरायनपुर में लक्ष्मण सिंह के घर का है जिसे मह लोग बेचने के लिए नवरतनपुर चट्टी पर जा रहे थे जहाँ पर पहले से हम लोगो के पूर्व परिचित सुनार खड़े है जिनसे पूर्व की चोरी के बेचे गहने के पैसे जो बाकी थे लेने तथा बचे हुए गहने दिखाकर बेचते उक्त सुनारो से हम लोग पुरानी चोरी में मिले गहनो को बेचकर पैसा प्राप्त किये हैं, बचे गहने को ही बेचने जा रहे थे । पकड़े गये अभियुक्तों की निशानदेही पर अन्य सुनार अभियुक्तों अमरनाथ वर्मा पुत्र सुदामा वर्मा, जितेन्द्र चौहान पुत्र राजकुमार को भी दबिस देकर गिरफ्तार किया गया जिनसे पूछताछ की गयी तो बताए कि साहब हमलोग स्वर्णकार हैं तथा अशोक, योगेश व रामनिवास से चोरी के गहने अवने पवने दाम पर खरीदते हैं अशोक औऱ योगेश ने आज गहने के पैसे लेने के लिए बुलाया था मैने पैसा पूर्व में भी दिया था तथा शेष पैसे देने आये थे तथा कुछ नयी चोरी के गहने खरीदते साहब हमसे गलती हो गयी आईन्दा हमलोग चोरी के गहने नही खरीदेंगे और न ही चोरी में सहयोग करेंगे ।

अनावरित अभियोग-
1. मु0अ0सं0 141/2022 धारा 457,380 भादवि0 थाना सिकन्दरपुर, बलिया
पंजीकृत अभियोग-
1. मु0अ0सं0 173/2022 धारा 307 भादवि व 3/25 आयुध अधिनियम थाना सिकन्दरपुर, बलिया
गिरफ्तार अभियुक्तः-
1. अशोक वनवासी पुत्र राजन्म वनवासी निवासी सलेमपुर बगाही,थाना वहरियाबाद,जनपद गाजीपुर
2. योगेश बनवासी पुत्र रामजन्म निवासी सलेमपुर वगाही,थाना वहरियाबाद,जनपद गाजीपुर,बलिया
3. अमरनाथ वर्मा पुत्र सुदामा वर्मा निवासी मनियाँ गाँव थाना गहमर जनपद गाजीपुर
4. जितेन्द्र चौहान पुत्र राजकुमार निवासी तितिल उचवाँ,थाना तरवाँ,जनपद आजमगढ
बरामदगीः-
1. 01 अदद देशी तमंचा 315 बोर चालू हालत में दाहिने जेब से प्लास्टिक में दो जोड़ी सफेद धातु की पायल व बाँए जेब से 4000/- रूपये 500 के 8 नोट (बकब्जा अभियुक्त अशोक वनवासी)
2. पैन्ट की दाहिने जेब से एक प्लास्टिक में एक अदद पीले धातु का मांगटीका, 01 अदद पीले धातु का मंगलसूत्र का लाकेट,01 अदद पीले धातु की नथुनी, 02 अदद पीले धातु का कान का टप, 01 अदद पीली धातु की नथुनी का सहारा,बाँए जेब से 6000/- रूपये 500/- रूपये के 12 नोट (बकब्जा अभियुक्त योगेश)
3. 20000/- रूपये 500 रूपये के 40 नोट (बकब्जा अभियुक्त अमरनाथ वर्मा)
4. 20000/ रूपये 500 रूपये के 36 नोट व 100 रूपये के 20 नोट (बकब्जा अभियुक्त जितेन्द्र चौहान)
गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीमः-
1. उ0नि0 वेदप्रकाश शुक्ल थाना सिकन्दरपुर, बलिया
2. उ0नि0 अखिलेश नारायण सिंह थाना सिकन्दरपुर, बलिया
3. कां0 अजय चौधरी थाना सिकन्दरपुर, बलिया
4. का0 राजकुमार यादव थाना सिकन्दरपुर, बलिया
5. कां0 आलोक शुक्ल थाना सिकन्दरपुर, बलिया
6. कां0 गुरूप्रसाद मौर्य थाना सिकन्दरपुर, बलिया
7. दिनेश चौधरी थाना सिकन्दरपुर, बलिया

जिला ब्यूरो चीफ बलिया अजय गुप्ता की रिपोर्ट

Leave A Reply

Your email address will not be published.

आदिपुरुष फिल्म पर प्रतिबंध लगाया जाए – भुवनेश आधुनिक     |     रेलवे आरक्षण सुविधा बाधित होने से यात्रियों को उठानी पड़ेगी परेशानी !     |     फर्जी SDM बनकर मिलता था अधिकारियों से ! हुआ गिरफ्तार !     |     चाइनीज मांझा बना जी का जंजाल, गर्दन कटने से युवक की हालत नाजुक !     |     मोमबत्ती से घर में लगी आग, मासूम बच्ची की हुई जलकर मौत !     |     अलीगढ़ विकास प्राधिकरण के बुल्डोजर ने 15 बीघा जमींन को खाली कराया !     |     दिल्ली में बिपरजॉय का असर, आज फिर बादल बरसने से गिरेगा तापमान ! यूपी को भी राहत !     |     अखिलेश यादव ने उठाए प्रदेश कानून व्यवस्था पर सवाल !     |     बिपरजॉय करेगा चारधाम यात्रा को प्रभावित, यात्रियों को उठानी पड़ सकती है परेशानी !     |     9 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित विशाल जनसभा कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया !     |     ABPS रेणुसागर में मेधावी छात्रों को किया सम्मानित !     |     BU ने सभी जिलों को भेजी केंद्रों की संख्या की सूची, छह-सात जून को रवाना होंगी टीमें !     |     अभिषेक सक्सैना सनातनी ने रक्तदान शिविर लगाकर मनाया अपना जन्मदिन !     |     चरवा में रैली निकालकर मतदाताओं को किया गया जागरूक !     |     अवमानना नोटिस नहीं लेने पर बेसिक शिक्षा निदेशक को हाईकोर्ट ने किया तलब !     |     CAA के तहत पहली बार 14 लोगों को मिली भारतीय नागरिकता !     |     बेसिक शिक्षा से जुड़े स्कूलों के लिए एकेडमिक और प्रशासनिक गतिविधियों का वार्षिक कैलेण्डर और निर्देश जारी !     |     केवल लक्ष्य एक ही है गौ माता को राष्ट्र गौ माता घोषित करना – शैलेंद्र पहलवान जी     |     जानिए आयकर रिटर्न भरने के चार फायदे !     |     देवनगरी पीलीभीत अभ्युत्थान ने किया बेहरी घाट पर देवहूति गंगा जी का चुनरी मनोरथ !     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9410378878