Breaking News in Hindi
Header Banner
ब्रेकिंग
योगी सरकार का आदेश, अपनी तहसील में ही निवास करें उपजिलाधिकारी और तहसीलदार ! जल शक्ति मंत्री ने सरयू नदी किनारे हुए कटान रोधी कार्यों का किया निरीक्षण ! UDID कार्ड के लम्बित आवेदनों को शीघ्र निपटाएं : डीएम ब्रेक फेल होने से पंचम वाहिनी SSB की बस दुर्घटनाग्रस्त ! 19 जवान थे सवार जवान सुरक्षित ! राजेंद्र सिंह बिष्ट (रज्जी) देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल महानगर हल्द्वानी के प्रभारी एवं कृष्ण कुमार ... लालकुआं पुलिस ने एक अवैध शराब के साथ एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार ! मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बाटी रेड क्रॉस सोसाइटी की पुनर्वास राहत सामग्री ! DM की अध्यक्षता में हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन ! नाराज उपभोक्ताओं की बिजली कटौती की समस्या को लेकर प्रदर्शन के बाद प्रशासन अधिकारियों के साथ की मीटिं... एक पेड़ मां गंगा के नाम अंतर्गत पौधा रोपण संपन्न !

कोविड संक्रमण के विरुद्ध जिले में स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों का जायजा लेने के क्रम में निरीक्षण संपन्न !

0 124

बिहार : मधुबनी
27 दिसम्बर 2022 : कोविड संक्रमण की संभावित खतरों से निपटने को लेकर जिला प्रशासन ने कमर कस ली है । प्रभारी जिला पदाधिकारी सह उप विकास आयुक्त, विशाल राज द्वारा आज कोविड संक्रमण के विरुद्ध जिले में स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों का जायजा लेने के क्रम में सदर अस्पताल, मधुबनी का निरीक्षण किया गया । उन्होंने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि देश के विभिन्न हिस्सों से कोरोना संक्रमण के एक बार पुनः पांव पसारने की खबरें आ रही हैं । ऐसे में स्वास्थ्य महकमे को एक बार फिर से अलर्ट मोड में कार्य आरंभ करने की जरूरत है । इस कड़ी में आज सदर अस्पताल के अंतर्गत कोरोना के मामले आने पर मरीजों को मुहैया कराई जाने वाली सुविधाओं का जायजा लिया गया है ।

बताते चलें कि उप विकास आयुक्त द्वारा सदर अस्पताल के पीएसए प्लांट का निरीक्षण किया गया जहां 1000 एलपीएम एवं 94.6% कंसट्रेशन की क्षमता से मशीन कार्यरत पाया गया ।

मौके पर उप विकास आयुक्त के समक्ष कोरोना संक्रमित मरीज के सदर अस्पताल आने पर चिकित्सकों और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों के क्विक रिस्पॉन्स के मॉक ड्रिल का जायजा भी लिया गया ।

उप विकास आयुक्त ने सदर अस्पताल के मुख्य द्वार के पास निर्माणाधीन फैब्रिकेटेड वार्ड का निरीक्षण भी किया गया । निरीक्षण के दौरान उन्होंने बताया कि वर्तमान में सदर अस्पताल में 80 बेड की सुविधा उपलब्ध है । नए फैब्रिकेटेड वार्ड के निर्माण से 50 नए पूर्ण सुविधा युक्त बेड की सुविधा भी उपलब्ध हो जाएगी । उन्होंने कहा कि कार्य करने वाले एजेंसी को इसे अगले पंद्रह दिनों में पूर्ण निर्मित कर सौंपने के निर्देश दिए गए हैं ।

उन्होंने बताया कि वर्तमान में यहां कोरोना का किट व दवाइयां पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है । सदर अस्पताल सहित सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण का कार्य एवं जांच की रूटीन व्यवस्था सुचारू रूप से चल रही है । फिलहाल जिले में प्रतिदिन औसतन एक हजार आरटीपीसीआर जांच की जा रही है और कोरोना के कोई भी मरीज नहीं हैं । आने वाले दिनों में जांच एवं टीकाकरण का दायरा बढ़ाने के निर्देश दिए जा रहे हैं ।

उप विकास आयुक्त ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा है कि जिन लोगों ने कोरोना वैक्सिनेशन पहला, दूसरा या बूस्टर डोज नहीं लिया है, वह अपने और अपने लोगों के हित में जल्द से जल्द कोरोना से प्रतिरक्षा को आवश्यक मानते हुए वैक्सिनेशन करवा लें ।

उक्त अवसर पर सिविल सर्जन, ऋषिकांत पांडेय, अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी, आर के सिंह, अस्पताल अधीक्षक, राजीव रंजन, एनसीडीओ, एस पी सिंह, चिकित्सक, संजीव कुमार झा, हेल्थ मैनेजर, अब्दुल मजीद, आईडीएसपी अपिडजीयोलॉजीस्ट, अनिल कुमार चक्रवर्ती, सहित अन्य अधिकारी व कर्मी उपस्थित थे ।
जिला ब्यूरो चीफ मधुबनी जवाहर कुमार की रिपोर्ट

Leave A Reply

Your email address will not be published.

आदिपुरुष फिल्म पर प्रतिबंध लगाया जाए – भुवनेश आधुनिक     |     रेलवे आरक्षण सुविधा बाधित होने से यात्रियों को उठानी पड़ेगी परेशानी !     |     फर्जी SDM बनकर मिलता था अधिकारियों से ! हुआ गिरफ्तार !     |     चाइनीज मांझा बना जी का जंजाल, गर्दन कटने से युवक की हालत नाजुक !     |     मोमबत्ती से घर में लगी आग, मासूम बच्ची की हुई जलकर मौत !     |     अलीगढ़ विकास प्राधिकरण के बुल्डोजर ने 15 बीघा जमींन को खाली कराया !     |     दिल्ली में बिपरजॉय का असर, आज फिर बादल बरसने से गिरेगा तापमान ! यूपी को भी राहत !     |     अखिलेश यादव ने उठाए प्रदेश कानून व्यवस्था पर सवाल !     |     बिपरजॉय करेगा चारधाम यात्रा को प्रभावित, यात्रियों को उठानी पड़ सकती है परेशानी !     |     9 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित विशाल जनसभा कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया !     |     योगी सरकार का आदेश, अपनी तहसील में ही निवास करें उपजिलाधिकारी और तहसीलदार !     |     जल शक्ति मंत्री ने सरयू नदी किनारे हुए कटान रोधी कार्यों का किया निरीक्षण !     |     UDID कार्ड के लम्बित आवेदनों को शीघ्र निपटाएं : डीएम     |     ब्रेक फेल होने से पंचम वाहिनी SSB की बस दुर्घटनाग्रस्त ! 19 जवान थे सवार जवान सुरक्षित !     |     राजेंद्र सिंह बिष्ट (रज्जी) देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल महानगर हल्द्वानी के प्रभारी एवं कृष्ण कुमार आगरी वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनोनित !     |     लालकुआं पुलिस ने एक अवैध शराब के साथ एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार !     |     मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बाटी रेड क्रॉस सोसाइटी की पुनर्वास राहत सामग्री !     |     DM की अध्यक्षता में हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन !     |     नाराज उपभोक्ताओं की बिजली कटौती की समस्या को लेकर प्रदर्शन के बाद प्रशासन अधिकारियों के साथ की मीटिंग !     |     एक पेड़ मां गंगा के नाम अंतर्गत पौधा रोपण संपन्न !     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9410378878